डीआईजी प्रयागराज जो अवकाश के दिन भी विश्राम करना पसंद नहीं

डीआईजी प्रयागराज जो अवकाश के दिन भी विश्राम करना पसंद नहीं

‌रक्षाबंधन के दिन बहनो की सुरक्षा में चेकिंग अभियान


स्वतंत्र प्रभात प्रयागराज ब्यूरो

दया शंकर त्रिपाठी।

‌प्रयागराज जनपद के डीआईजी/एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को आराम करना पसंद नहीं  है । यद्यपि की  पुलिस के थियुरी भी यही है।  लेकिन उनकी कार्यप्रणाली से ऐसा लगता है कि आराम करना उन्हें या तो पसंद नहीं है या तो वह बहुत ही अंदर से संवेदनशील अधिकारी हैं।

‌ आज जब रक्षाबंधन पर सार्वजनिक रूप से अवकाश है और कोई ऐसा भी यह त्यौहार नहीं है जिसमें कोई तनाव या शांति व्यवस्था के लिए चुनौती हो क्योंकि इस त्यौहार में तो बहने अपने भाई को एक बहुत ही सुखद माहौल में अपनी रक्षा का वचन के लिए भाई को याद कराने  उनके कलाई पर रक्षा बांधने जाती हैं । महिलाएं अपने ससुराल से मायके में बहुत ही प्रसन्न मन से ससुराल से निकलती हैं और अपने आभूषण आदि भी पहने रहती हैं ।

डीआईजी प्रयागराज जो अवकाश के दिन भी विश्राम करना पसंद नहीं करते

‌उन्हें सुरक्षा का खतरा न महसूस हो यह शायद डि आई जी श्री त्रिपाठी के मन में आया हो या उन्हें अनुभव रहा हो इसीलिए उन्होंने  पूरे जनपद में यह संदेश प्रसारित किया कि प्रत्येक थाना क्षेत्र की पुलिस हर चौराहे और हर बाजार में मुस्तैदी के साथ तैनात रहे जिससे कि राखी बांधने जा रही महिलाओं के साथ कोई अभद्रता या असुरक्षा ना उत्पन्न हो सके ।उनके आदेश का पालन हर चौराहे पर चेकिंग अभियान के रूप में देखा भी गया इसके बावजूद श्री त्रिपाठी स्वयं  भी  नगर क्षेत्र में खुद भ्रमण पर निकले और सिविल लाइन चौराहे पर अराजक तत्वों की चेकिंग करने के लिए खड़े हुए ।ड्यूटी पर तैनात पुलिस वालों को को दिशा निर्देश दिए । यह उनके संवेदनशीलता को दर्शाता है।

‌नगर और देहात क्षेत्र के अनेक संभ्रांत नागरिकों जनप्रतिनिधियों ने बातचीत के दौरान बताया की इसके पूर्व  भी अच्छे और ईमानदार कई पुलिस कप्तान देखे गए थे लेकिन संवेदनशीलता मैं वर्तमान डीआईजी श्री त्रिपाठी का कोई सानी नहीं है। और यही कारण है कि प्रयागराज जनपद में बच्चों बच्चों के जवान पर उनका नाम बड़े आदर से लिया जाता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel