बालू बिछाकर करा दी गई इंटरलॉकिंग ,भीटी ब्लाक का भ्रष्टाचार से रहा है पुराना नाता

बालू बिछाकर करा दी गई इंटरलॉकिंग ,भीटी ब्लाक का भ्रष्टाचार से रहा है पुराना नाता



स्वतंत्र प्रभात
भीटी अंबेडकरनगर। 

भीटी ब्लाक में जबरदस्त भ्रष्टाचार उजागर हुआ है। फिर हाल भीटी ब्लाक का भ्रष्टाचार से पुराना नाता रहा है चाहे वह आवास का घोटाला हो, नाली, खड़ंजा, रिबोर, सोलर लाइट मरम्मत हो।बहुत सारे गांव में अभी तक सार्वजनिक शौचालय का कपाट नहीं खुल पाया है और पंचायत भवन का भी निर्माण कार्य भ्रष्टाचार के चलते नहीं पूरा हो सका है।

 ताजा मामला ग्राम सभा पावरभारी का है जहां पर जेई और सचिव की मिलीभगत से खड़ंजे के ऊपर बालू बिछाकर इंटरलॉकिंग करा दी गई है। इंटरलॉकिंग भी ऐसी हुई है कि उसके दोनों बगल ईट, बालू और सीमेंट से रेलिंग भी नहीं बनाई गई है। यह स्थिति परवरभारी के एक स्थान  की नहीं है। इस तरीके से कई जगह भ्रष्टाचार किया गया है। शौचालय  में तो भ्रष्टाचार में नंबर एक पर आता है।

 इंटरलॉकिंग खड़ंजे की जांच की गई तो पता चला कि नीचे खड़ंजा लगा हुआ है। उसके ऊपर से बालू फैला दी गई है उसके बाद उसी के ऊपर इंटरलॉकिंग कर दी गई है। सूत्रों से पता चला है कि इंटरलॉकिंग ईट की जो लागत आती है वह 17 रुपये से 19 रुपये तक आती है। लेकिन भ्रष्टाचारियों की मिलीभगत से और बिना रजिस्ट्रेशन के बेंडर बने लोग 28 रुपये से 29 रुपये तक की एम्बी करा कर पैसा डकार ले रहे हैं। यही हालात भीटी ग्राम सभा में भी है ग्राम प्रधान द्वारा दुबानें के पूरा में विवेक धर द्विवेदी के घर तक इंटरलॉकिंग का कार्य कराया गया था। 

उसके बाद वहां पर पिच मार्ग बन गया और वहां की ईंटों को उखडवा कर ग्राम प्रधान द्वारा अपने दरवाजे पर लगवा लिया है और भ्रष्टाचार यही नहीं समाप्त होता करीब 3 वर्ष से प्राइमरी पाठशाला में सारा का सारा काम अधूरा पड़ा हुआ है। सूत्रों से पता चला है कि करीब ढाई हजार शौचालय देने के बाद भी भीटी गांव में एक हजार भी शौचालय नहीं बना है। जिसे लाभार्थी और ग्राम प्रधान द्वारा सारा पैसा डकार लिया गया है। लेकिन पता चला है कि एक सफेदपोश नेता जांच मे रोड़ा बन रहा है।

About The Author: Swatantra Prabhat