बिना सूचना के काट दिए कनेक्शन ,बिल भुगतान के बाद मनमानी वसूली, उपभोता त्रस्त

कनेक्शन जोडने के नाम पर पांच सौ से लेकर हजार रुपये का डिमाण्ड, लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधुत बिभाग के कर्मचारियो के मनमाने पन का शिकार उपभोक्ता बनता जा रहा है । बिन बताये विधुत का कनेक्शन काटने के बाद बिल भुगतान के बाद कनेक्शन जोड़ने का वसूलते जोरो पर हो रही है । विद्यतु

कनेक्शन जोडने के नाम पर पांच सौ से लेकर हजार रुपये का डिमाण्ड,

लखनऊ ।

उत्तर प्रदेश विधुत बिभाग के कर्मचारियो के मनमाने पन का शिकार उपभोक्ता बनता जा रहा है । बिन बताये विधुत का कनेक्शन काटने के बाद बिल भुगतान के बाद कनेक्शन जोड़ने का वसूलते जोरो पर हो रही है । विद्यतु कर्मी के मनमानी रवैये से उपभोक्ताओं की कमर टूट रही रही है ।

इसी क्रम में राजधानी लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र पुरानिया पावर हाउस का मामला सामने आया । यहां पर नियंता रोज ऊपर के अधिकारियों से लिस्ट आती है । जिसमें बिना बताए चोरी से बिजली कट कर दी जाती है, इसमें एक्सईएन एसडीओ सब लोग मिले होते नजर आते है । रोज नई लिस्ट बन कर आती है, बिजली कटने के बाद 500 से ₹1000 की मांग करते हैं। हद तो तब होती पैसा ना देने पर बिजली जोड़ी नहीं जाती। बकाया होने की कोई सूचना भी नहीं दी जाती हैं l यहां तक कि पेमेंट होने के बाद भी अगर कनेक्शन जोड़ना है ,तो उसके लिए 500 से ₹1000 देना पड़ता हैं l ऐसी ही एक मामला आज बी ब्लॉक सेक्टर के साथ ही घटित हुई।

जिसमें अकेली महिला अपने 4 महीने की बच्ची के साथ घर में थी ,और पावर हाउस से लाइनमैन आकर बिजली काट दिया, और वह अकेले घंटों परेशान हुई। उनके पति डॉक्टर है ,और घर से बाहर है। अकेली महिला लगातार प्रताड़ित होती रही ,लेकिन बिजली का कनेक्शन नही जोडा गया है । यहां तक कि पेमेंट होने के बाद भी 500 से 1000 रुपया लगातार मांगते रहे ,और बिजली नहीं जोड़ी गई। जिसकी शिकायत ट्विटर के माध्यम से यूपीपीसीएल को की गई है। देखने वाली बात यह होगी कि क्या इसमें आगे कोई कार्यवाही होती है या हमेशा की तरह मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।

About The Author: Swatantra Prabhat