नचौरा पीएचसी पर मरीजो को नही मिल रही इलाज की सुविधाएं

एनएम कुंती दिखी ड्यूटी टाइम पर लापता पोस्टआफिस तुलसीपुर दिखने की हुई पुष्ठि

नचौरा पीएचसी पर मरीजो को नही मिल रही इलाज की सुविधाएं

 पीएचसी डॉक्टर ने कहा फार्मासिस्ट व नर्स के आने पर ही मिलेगी दवा

बलरामपुर जंहा सरकार अस्पतालों में तमाम तरह की सुविधाएं प्रदान करने के बड़े दावे करती है जिसमे कुशल चिकित्सक से लेकर बेहतर इलाज की सुविधाएं मरीजो को मिल रही है।लेकिन अक्सर सीएचसी पीएचसी में भ्र्ष्टाचार पूरी तरह व्याप्त है जंहा मरीजो का दोहन किया जाता है कही जांच, इलाज, दवा के नाम पर मरीजो को लूटने की प्रथा आम है ।मामला जनपद बलरामपुर के गैसडी क्षेत्र के नचौरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जहाँ अस्पताल की स्टाफ नर्स कुंती बिना छुट्टी के ड्यूटी छोड़कर गायब रहती है ।
 
सूत्रों की माने तो तुलसीपुर पोस्ट ऑफिस में ड्यूटी समय मे पैसा जमा करने पोस्ट ऑफिस तुलसीपुर गई थी की पुष्ठि की जा रही है । वही गैसड़ी क्षेत्र की गर्भवती पीड़ित महिला द्वारा बताया गया कि पीएचसी अस्पताल नचौरा में जांच करवाने व दवा लेने गई थी जहां पर वहां पर तैनात चिकित्सा अधिकारी द्वारा बताया गया कि स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट अस्पताल पर नहीं है। इस कारण जांच व दवाई नहीं मिल पाएगा।
 
इसके लिये कल आना दवा लेने की बात पीड़ित द्वारा बताई जारही। सरकारी अस्पताल पर जा रही सुंदर पत्नी राममिलन नामक गर्भवती पीड़ित महिला द्वारा बताया गया कि अस्पताल में न तो डॉक्टर है ना स्टाफ नर्स दवा लेने गई थी दवाई व जांच नहीं नहीं हो पाया की जानकारी दी जा रही है ।वही मुख्य चिकित्सा अधिकारी की बात की जाए तो ऐसे लापरवाही क्षम्य नही मिलने पर ऐसे लोगो पर जांच व कार्यवाही होगी । इस सम्बंध में जब सीएचसी गैसड़ी अधीक्षक को फोन किया गया तो उनका फोन कवरेज में नही होने से फोन नही लग सका।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष