छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में शिक्षिका पर मुकदमा दर्ज

 छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में शिक्षिका पर मुकदमा दर्ज

स्वतंत्र प्रभात
प्रयागराज ।

 मेरी वानामेकर गर्ल्स इंटर कॉलेज की शिक्षिका पर 11वीं की छात्रा पलक जायसवाल को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। कैट के नेवादा की रहने वाली छात्रा पलक जायसवाल ने आठ सितंबर को शिक्षिका से फोन पर बात करने के बाद फंदे से लटककर जान दे दी थी मौत के 17 दिन बाद पुलिस ने शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

आरोप है कि शिक्षिका के डांस का वीडियो छात्रा ने व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाया था। इसकी जानकारी होने पर शिक्षिका ने फोन कर छात्रा को जमकर फटकार लगाई थी और तत्काल वीडियो को हटाने के लिए कहा था। आरोप है कि इससे आहत होकर छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी। एफआईआर की जानकारी होने पर शिक्षिका के परिजन थाने पर पहुंच गए हैं।  इसकी शिकायत परिजनों ने मुख्यमंत्री से भी की थी।

कैट के नेवादा में रहने वाली 11वीं की छात्रा पलक जायसवाल (16) ने फांसी लगाकर जान दे दी।। छात्रा का पिता लवकुश जायसवाल प्राइवेट जबकि मां घरेलू काम करती है। वह नेवादा में अपने छोटे भाई व माता-पिता के साथ रहती थी।

 वह मेरीवाना मेकर स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा थी। शुक्रवार को माता-पिता काम पर चले गए। पांचवीं में पढ़ने वाला छोटा भाई सिद्धार्थ भी स्कूल चला गया। दोपहर में एक बजे के करीब छोटा भाई आया तो पलक फंदे पर लटकी हुई थी,उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग आ गए और फिर उसे उतारकर एसआरएन अस्पताल ले जाया गया।

 हालांकि तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मां ने बताया कि पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर स्कूल में एक शिक्षिका ने डांस किया था बेटी ने इसका वीडियो बनाकर व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाया था। बृहस्पतिवार सुबह क्लास टीचर का फोन आया और उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए वीडियो स्टेटस से हटाने को कहा। उसने बताया तो बेटी ने क्लास टीचर को फोन किया। इसके बाद क्या हुआ, पता नहीं। बाद में उसके फांसी लगाने की बात सामने आई। कैंट इंस्पेक्टर रुकुमपाल सिंह का कहना है कि फिलहाल कोई तहरीर नहीं मिली है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष