डीएम के आदेश का नहीं दिख रहा असर कांप रहे  लोग कागज पर ही जल रहे अलाव

 
 
स्वतंत्र प्रभात-
 
गौरा चौकी गोंडा-  पूरे प्रदेश मे पिछले कई दिनों से चल रही शीतलहर ने लोगों का बुरा हाल कर रखा है, वहीं सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। इससे लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। प्रशासन भले ही अलाव जलाने का दावा कर रहा है लेकिन जगह जगह लोगों को कूड़ा करकट बटोर कर अलाव जलाना पड़ रहा है।
 
बभनजोत क्षेत्र में कोहरा, सर्द हवा और गलन लोगों को सता रही है। जगह-जगह लोगों ने स्वयं के खर्च से अलाव जलाकर राहत पाने के लिए जुटे है। क्षेत्र के गौरा चौकी  चौराहे पर अलाव की कोई समुचित व्यवस्था नहीं है जिससे वहां से आने जाने वाले सैकड़ों यात्रियों को  ठिठुरना पड़ रहा है l  कड़ाके की ठंड के मारे कोई बाजार आना नहीं चाहता और लोगों ने घरों में शरण ले ली।
 
बाजार वासी मोहम्मद असलम ने कहां की सार्वजनिक स्थलों पर राहगीरों को ठंड से राहत के लिए सुबह से शाम तक अलाव जलाने का इंतजाम अत्यंत आवश्यक है। रमेश बाल्मीकि ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी अलाव की कमी है। मुस्ताक अहमद ने बताया कि कड़ाके की ठंड के बाद भी प्रशासन की ओर से अभी तक बाजार में अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है।
 
वही जिलाधिकारी का आदेश है  कि कड़ाके की ठंड में  चौराहों पर ठंड से बचाने के लिए अलाव की समुचित व्यवस्था कराई जाए लेकिन डीएम के आदेश का यहां कोई असर नहीं दिखता l इतना होने के बाद भी चौराहे पर ठंड से बचाव के लिए अलाव की समुचित व्यवस्था नहीं हो पाई है।
 
 
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP