डीएम के निर्देश जनता की शिकायतों का निस्तारण हर हाल में 15 दिनों में हो

डीएम के निर्देश जनता की शिकायतों का निस्तारण हर हाल में 15 दिनों में हो

आज 18 सितम्बर को हर तहसील में आयोजित होगा सम्पूर्ण दिवस


स्वतंत्र प्रभात 



महोबा । जन शिकायतों की सुनवाई के लिए महीने के प्रथम व तृृतीय शनिवार के दिन आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवस के क्रम में 18 सितंबर 2021 दिन शनिवार को तहसील चरखारी में प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 02 बजे तक जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित होगा।


जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि उक्त सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्त विभागों के सूचीबद्ध जिला स्तरीय अधिकारी अनिवार्य रूप से भाग लेगें।उन्होने सभी अधिकारियों को आगाह करते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस की शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में कर दिया जाना चाहिए अगर कोई जटिल प्रकृृति की शिकायत है तो उसका समाधान अधिकतम 15 दिनों में हो जाना चाहिये।

शिकायत के निस्तारण की गुणवत्ता एवं समयबद्धता पर विशेष ध्यान दिया जाये।साथ ही ये भी कहा कि शिकायतकर्ता से फोन नं0 लेकर उससे संवाद भी स्थापित किया जाये।शिकायत का निस्तारण सिर्फ औपचारिक नहीं बल्कि शिकायतकर्ता का संतुष्ट होना भी आवश्यक है।जिलाधिकारी ने सभी जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी की, किसी भी विभाग से सम्बन्धित शिकायत है, तो वे सम्बन्धित तहसीलों में अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel