आईएएस अफसर बनेंगे बरेली जिले के हाईस्कूल टॉप10 में चमके चंद्रप्रकाश मेमो. कॉलेज के मेधावी नीतीश  

मढ़ौली के गरीब किसान के बेटे ने 92.83% अंक और चार विषयों में ए-1 ग्रेड लेकर रोशन किया कॉलेज और गाँव का नाम।

 आईएएस अफसर बनेंगे बरेली जिले के हाईस्कूल टॉप10 में चमके चंद्रप्रकाश मेमो. कॉलेज के मेधावी नीतीश  

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी।
 
प्रतिभाएं सुविधाओं की मोहताज बिल्कुल भी नहीं होती हैं। अटूट लगन और कठोर मेहनत के बलबूते ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों के होनहार बालक भी बड़े से बड़े लक्ष्य को भी अवश्य ही हासिल कर सकते हैं।
 
यह साबित किया है विकास क्षेत्र फतेहगंज पश्चिमी के चंद्रप्रकाश मेमोरियल इंटर कॉलेज शंखा पुल धन्तिया के ब्रिलिएंट स्टूडेंट और मढ़ौली गाँव के गरीब किसान लीलाधर और मीरादेवी के लाड़ले बेटे नीतीश ने।
 
 सीमित संसाधनों का रोना रोने के बजाय नीतीश ने अपना लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत से पढ़ाई की और यूपी बोर्ड की वर्ष 2024 की हाईस्कूल की परीक्षा 92. 83% अंकों के साथ ससम्मान उत्तीर्ण कर बरेली जिले की टॉप 10 सूची में 10वां स्थान प्राप्त कर अपने माता-पिता, पूरे गांव और अपने कॉलेज का भी गौरव बढ़ाया है। 
 
नीतीश ने गणित और विज्ञान में 97% तथा हिंदी में 95%, सोशल साइंस में 93% अंक प्राप्त करते हुए इन चारों विषयों में ए1 और ड्राइंग में 89%, अंग्रेजी में 86% अंकों और ए2 ग्रेड के साथ 600 में 557 यानी कुल 92.83% अंक बटोरे हैं।
 
नीतीश की इस शानदार और गौरवपूर्ण उपलब्धि पर कालेज के प्रबंधक एवं जिला पंचायत सदस्य भद्रसेन गंगवार और प्रधानाचार्य नरेश चंद्र ने नीतीश को मिठाई खिलाकर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं। नीतीश का लक्ष्य आईएएस अफसर बनकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपना योगदान देने का है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष