अग्नि देवता ने ढाया कहर, आठ परिवारों की संपूर्ण गृहस्थी जलकर राख, 18 अप्रैल को होनी है बेटी शादी

अग्नि देवता ने ढाया कहर, आठ परिवारों की संपूर्ण गृहस्थी जलकर राख,  18 अप्रैल को होनी है बेटी शादी

विशेष संवाददाता 

मिल्कीपुर, अयोध्या। थाना कुमारगंज क्षेत्र के तिन्दौली पूरे बीरा भारी गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी भीषण आग से आठ परिवारों की संपूर्ण गृहस्थी जलकर नष्ट हो गई है प्रशासनिक कार्य से क्षेत्र में निकले तहसीलदार प्रदीप कुमार सिंह ने सड़क के किनारे स्थित गांव के बीच से धुआं और आग के गुब्बारे उठता देख स्वयं मौके पर पहुंच गए और उन्होंने अग्निशमन कर्मियों को घटना की जानकारी देकर फायर ब्रिगेड टीम मौके पर बुलाया और ग्रामीणों के साथ आग बुझाने के प्रयास में जुट गए।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार बीरा भारी गांव स्थित राजेश कुमार के घर के बगल छप्पर के बीच से रविवार को करीब 12:30 बजे अचानक आग की लपटे उठने लगी। गांव के किनारे स्थित सड़क मार्ग से तहसीलदार प्रदीप सिंह गुजर रहे थे। गांव में आग में लगी देख वह स्वयं मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड टीम को अग्निकांड की जानकारी दी। 
जब तक अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंचे तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया तथा गांव के लक्ष्मी पाल, राजेश कुमार, जगजीवन, मिहीलाल, भानु, सत्य कुमार, राममिलन और दयाराम के घरों को अपने आगोश में ले लिया। देखते ही देखते अग्नि देव ने अपना विकराल रूप धारण करते हुए इन आठ परिवारों को तबाह कर दिया तथा उनकी संपूर्ण गृहस्थी भीषण आग में जलकर राख हो गई। 
सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अग्निशमन चालक दिनेश मिश्रा, फायरमैन प्रशांत दीक्षित, अखिलेश सिंह, मनमोहन सिंह, संदीप भट्ट , विकास यादव, चंद्रभूषण यादव, उत्तम राजवंशी ने ग्रामीणों के साथ मिलकर कड़ी मशक्कत के बाद बाद आग बुझाने में सफलता प्राप्त की।
 मौके पर मौजूद तहसीलदार प्रदीप कुमार सिंह ने क्षेत्रीय लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षक को अग्निकांड में तबाह हुए परिवारों के क्षति का आंकलन करते हुए रिपोर्ट तत्काल तहसील के दैवीय आपदा पटल पर प्रस्तुत किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने गांव के कोटेदार को अग्नि पीड़ितों के लिए भोजन प्रबंध कराए जाने की भी निर्देश दिए।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel