नगर पंचायत नरैनी में खुलेआम हो रहा भ्रष्टाचार

स्टोर रूम बनकर रह गया सार्वजनिक शौचालय

नगर पंचायत नरैनी में खुलेआम हो रहा भ्रष्टाचार

नरैनी/बांदा। नगर पंचायत नरैनी के अध्यक्ष द्वारा खुलेआम भ्रष्टाचार किया जा रहा है।अपने अधिनस्थ ठेकेदारों से मिलकर सरकार द्वारा साफ सफाई के आने वाले धन को लूटने का काम किया जा रहा है।
तहसील के दूसरे गेट के पास सार्वजनिक शौचालय जो की कई सालों से स्टोर रूम बन कर रह गया है जहां तमाम कबाड़ इकठ्ठा है क्षेत्र के लोगों व राहगीर का कोई हित नहीं है देखकर ऐसा लगता है जबसे ठेका लिया गया है तबसे कभी सफाई हुई ही नहीं है।

राहगीर या तहसील में आने वाले लोग तहसील खुले में शौच जाने व टॉयलेट जाने पर मजबूर हैं इसका एक गेट तहसील के अंदर की तरफ खुलता है जिसकी भी कभी सफाई नहीं हुई टॉयलेट के लिए लोग घोर बदबू के कारण बगल में जाना पसंद करते हैं मगर सार्वजानिक शौचालय में जाना पसंद नहीं करते हैं। और सफाई हो भी क्यों? क्योंकि इस शौचालय के ठेकेदार गुलशेर खान हैं जो की व्यापार का कारोबार देखते हैं। और सार्वजनिक शौचालय के बाहर दुकान लगाने वाले से हर महीने पैसा वसूलते हैं।

उनका कहना है की सार्वजनिक शौचालय का ठेका उनका है तो उसके सामने दुकान लगाने वाले को किराया देना पड़ेगा। तहसील के अंदर खाद्य आपूर्ती विभाग के पास नरैनी नगर पंचायत द्वारा बनवाया हुआ एक और शौचालय है जहां साफ सफाई तो अच्छी है किन्तु वहां पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। ना तो टंकी में पानी भरा जाता है और ना ही किसी टैप से पानी आता है। और ना कोई बर्तन उपलब्ध है।

अब जरा सोचिये तहसील में प्रतिदिन हजारों लोग आते हैं अचानक किसी का पेट गड़बड़ हो गया और उसे शौच जाना पड़े तो कहाँ जाएगा इतनी बड़ी तहसील और यहां तक की नरैनी की चारो रोड में आसपास सार्वजनिक शौचालय नहीं है।अब कई किलोमीटर दूर गांव से आने वाले लोग कैसे मैनेज करते हैं भगवान जाने? ठेकेदारों को मात्र मोटी रकम आने से मतलब।समाजसेवी सोनू करवरिया और उमेश आदि ने भ्रटाचार की जांच कर कार्यवाही की मांग की है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel