एम्स स्थापना संकल्प अभियान के तहत सौपा ज्ञापन

एम्स स्थापना संकल्प अभियान के तहत सौपा ज्ञापन

प्रयागराज में एम्स की स्थापना को लेकर तहसील स्तर पर जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है


मेजा,प्रयागराज। सत्तर लाख की आबादी तीन लोक सभा क्षेत्र और बारह विधानसभा क्षेत्र वाला प्रयागराज चिकित्सा के क्षेत्र में पिछला देखा जा रहा है। जहा पर सरकारी अस्पतालों में गुंडाराज स्थापित है।और प्राइवेट चिकित्सालय लूट में लिप्त है। लोगों का इलाज करना उनके लिए व्यवसाय बन गया है मरीजों को प्रयोगशाला समझकर इलाज किया जाता है।ऐसे में प्रयागराज में एम्स की स्थापना को लेकर तहसील स्तर पर जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में अभियान के संयोजक विजय कुमार द्विवेदी अधिवक्ता एवं भाजपा नेता आज मेजा तहसील पहुंचकर अधिवक्ताओं से संपर्क किए और प्रयागराज में एम्स की आवश्यकता को बताया द्विवेदी ने बताया कि प्रयागराज में लोग दूरदराज से इलाज के लिए आते हैं बेहतर चिकित्सा सेवा न मिलने से स्थानीय लोग एसपीजीआई लखनऊ एम्स दिल्ली की तरफ भागते है।समय पर ना पहुंचने पर जीवन भी समाप्त हो जाता है।

प्राइवेट चिकित्सालयो में जीवन की पूरी पूजी खत्म होने के बाद भी इलाज नहीं हो पाता है। ऐसे में समूचे बुंदेलखंड एवं पूर्वांचल के सटे जिलों के लिए एम्स एक आवश्यकता है जिसे मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार को पूरा करना चाहिए। द्विवेदी ने बताया कि शीघ्र ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भी ज्ञापन सौंपा जाएगा।और लखनऊ तक मोटरसाइकिल यात्रा निकालकर जागरूकता अभियान के क्रम में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा

अब तक लगभग एक दर्जन कर्मचारी संगठन हाई कोर्ट बार जनपद बारह शिक्षक विधायक इलाहाबाद विश्व विद्यालय शिक्षक संघ माध्यमिक शिक्षक सांसद कौशाम्बी विनोद सोनकर राजसभा सदस्य सीमा द्विवेदी ने इस आंदोलन को समर्थन किया है।

और फूलपुर कि सांसद केसरी देवी ने प्रयागराज वासियों की जन भावनाओं को लोकसभा में उठा कर इस अभियान को बल दिया था।प्रयागराज वासियों से अनुरोध है कि इस अभियान को मजबूत करें आज जनसम्पर्क के दौरान मेजा तहसील बार के पूर्व अध्यक्ष तुलसीदास तिवारी विजय कुमार द्विवेदी अजीत तिवारी शिवम मिश्रा आलोक दुबे बीएफ सिद्धार्थ मिश्रा दीपक मिश्रा मोहम्मद कौसर मोहम्मद सहित अन्य लोग शामिल रहे है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel