सीडीओ ने राजकीय सम्प्रेक्षण गृह तथा बाल शिशु गृह का किया निरीक्षण

सीडीओ ने राजकीय सम्प्रेक्षण गृह तथा बाल शिशु गृह का किया निरीक्षण

सम्प्रेक्षण गृह में सीडीओ ने बच्चों को बताए कोरोना से बचाव के टिप्स ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला गोण्डा-संस्थाओं में आवासित बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जागरूक करने तथा उन्हें अनुमन्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए शनिवार को मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने नगर क्षेत्र में संचालित राजकीय सम्प्रेक्षण गृह किशोर, विशेष दत्तक

सम्प्रेक्षण गृह में सीडीओ ने बच्चों को बताए कोरोना से बचाव के टिप्स

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

गोण्डा-
संस्थाओं में आवासित बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जागरूक करने तथा उन्हें अनुमन्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए शनिवार को मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने नगर क्षेत्र में संचालित राजकीय सम्प्रेक्षण गृह किशोर, विशेष दत्तक ग्रहण इकाई तथा बाल ग्रहण शिशु गृह का निरीक्षण किया।

सीडीओ ने राजकीय सम्प्रेक्षण गृह तथा बाल शिशु गृह का किया निरीक्षण

मुख्य विकास अधिकारी ने वहां पर आवासित बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में बताया तथा उन्हें जागरूक किया कि कैसे वे लोग इस महामारी से स्वयं को सुरक्षित रख सकते हैं। उन्होंने बच्चों तथा वहां पर ड्यूटी कर रहे स्टाफ को सोशल डिस्टैन्सिंग मेनटेन रखने के बारे में बताया तथा कहा कि सोशल डिस्टैन्सिंग कोरोना वायरस को हराने का सर्वोत्तम और रामबाण उपाय हैं।

सीडीओ ने वहां पर कार्यरत कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे सम्प्रेक्षण गृह में ही रहकर अपनी ड्यूटी करें तथा बिना अनुमति के मुख्यालय कतई न छोड़ें। उन्होने यह भी निर्देश दिए कि सम्प्रेक्षण गृह तथा बाल शिशु गृहों में बच्चों को सभी अनुमन्य सुविधाएं प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराएं तथा कोरोना वायरस से बचाव के लिए अधिकारी स्वयं निरीक्षण कर बच्चों का उत्साहवर्धन करने के साथ ही उन्हें कोरोना से बचाव के बारे में जागरूक भी करें।

निरीक्षण के दौरान सीडीओ को राजकीय सम्प्रेक्षण गृह में 51 बच्चे, विशेश दत्तक ग्रहण में 06 तथा बालग्रहण इकाई में 10 बच्चे उपस्थित रहे। निरीक्षण के दौरान जिला प्रोबेशन अधिकारी जयदीप सिंह, सम्प्रेक्षण गृह के अधीक्षक अशोक कुमार, संरक्षक राम कुमार व रमा शंकर व अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel