डीएम व एसएसपी ने समाधान दिवस में फरियादियों की सुनी शिकायतें

डीएम व एसएसपी ने समाधान दिवस में फरियादियों की सुनी शिकायतें


स्वतंत्र प्रभात

 अयोध्या।

 थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या शैलेश कुमार पांडे द्वारा कोतवाली बीकापुर पहुंच कर समाधान दिवस में आए फरियादियों की जन समस्याओं को सुना तथा उनके समाधान हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया तथा जनपद के राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने सर्किल/थाना पर थाना समाधान दिवस आयोजित कर जनता की समस्याओं को सुना गया तथा प्राप्त प्रार्थना पत्रों की जांच करते हुए उनकी त्वरित व विधिक निस्तारण कराया गया ।

जनपद में थाना समाधान दिवस पर कुल 103 प्राप्त प्रार्थना पत्रों में से 24 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा शेष 79 प्रकरणों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर समयबद्ध और गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करने के निर्देश दिए गये । राजस्व एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों ने समाधान दिवस में मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि समय बद्ध तरीके से समाधान दिवस में आए फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण किया

जाए तथा निस्तारण के संबंध में फरियादी को अवगत कराया जाए ताकि समाधान दिवस में दोबारा एक ही मामला ना सुनने को मिले। इस मौके पर पुलिस एवं राजस्व के कर्मचारियों समेत फरियादी मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat