रोहित शर्मा को कुलदीप यादव ने अपना बड़ा भाई बताया, और कई बड़े राज के खुलासे किये.....

रोहित शर्मा को कुलदीप यादव ने अपना बड़ा भाई बताया, और कई बड़े राज के खुलासे किये.....

Sports News

टी20 वर्ल्ड कप 2024 विनिंग टीम का हिस्सा रहे कुलदीप यादव ने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उनकी कमबैक स्टोरी भी काफी इंस्पायरिंग है, कुलदीप यादव एक समय टीम इंडिया प्लान से आउट हो चुके थे। लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी  में कुछ बदलाव किए और टीम इंडिया में बेहतरीन वापसी की। वहीं अपने करियर में नई उड़ान का श्रेय उन्होंने रोहित शर्मा को दिया है। इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा के बारे में कई खुलासे भी किए हैं। 

दरअसल, कुलदीप से रोहित शर्मा के साथ कमेंट्री पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, वो हमेशा से बहुत सपोर्टिव रहे हैं, और उनको हमेशा से मेरी स्किल्स में काफी ज्यादा विश्वास रहा है। एक समय था, जब मैं अपनी खुद की स्किल्स को लेकर कॉन्फिडेंट नहीं था। वो मुझसे बदलाव को लेकर बता करते रहते थे। 2019 के दौरान उन्होंने कहा कि मैं गेंदबाजी में क्या बदलाव करके बेहतर बन सकता हूं। रोहित भाई को लगता था कि मैं कुछ क्षेत्रों में थोड़े बदलाव कर लूं तो मैं बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मुश्किलें पैदा कर सकता हूं। 

जब मैं अपनी इंजरी से वापस आया, तो मुझसे लगातार बदलाव की बात करते रहते थे। जो मैंने अपनी गेंदबाजी में किए भी। वो बड़े भाई जैसे हैं, और मुझसे बहुत प्यार करते हैं। वो काफी ज्यादा मुंहफट हैं और सीधा बताते हैं कि उन्हें मुझसे क्या चाहिए। उनके पास मेरे लिए एक तय प्लान था कि मुझे बीत के ओवरों में आकर विकेट चटकाना है। वो मुझे अटैकिंग स्पिनर के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते थे। 

“यह विश्व कप उनके लिए था, जिस तरह से उन्होंने योजना बनाई और जिस तरह से वह इस टीम से प्यार करते थे। जिस इरादे और दृष्टिकोण के बारे में वह टीम मीटिंग में बात करते थे, उन्होंने टूर्नामेंट में बल्लेबाजी करते हुए इसे लागू किया और आगे बढ़कर नेतृत्व किया। इसलिए यह ट्रॉफी उनके लिए है।” कुलदीप ने टीम में योगदान के लिए रोहित, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की भी प्रशंसा की। तीनों दिग्गजों ने फाइनल के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

वहीं कुलदीप ने ये भी बताया कि जब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में प्लेइंग 11 में नहीं चुना गया तो वो इस बारे में ज्यादा सोच नहीं रहे थे। उन्होंने कहा कि, मैं शांत रहने की कोशिश कर रहा था। हमने न्यूयॉर्क में कंडीशंस देखी थीं, जहां तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिल रही थी। लेकिन मुझे पता था कि कैरेबियन धरती पर स्लो ट्रैक पर मुझे मौका मिलेगा। सुपर-8 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले मैंने ज्यादा मैच नहीं खेले थे। मेरी पहली गेंद नो-बॉल थी। लेकिन पहले ओवर के बाद मुझे लय वापस मिल गई। मैं ज्यादा नहीं सोचता हूं और चीजों को सिंपल रखने की कोशिश करता हूं। 

इस बीच, कुलदीप टीम के लिए अहम खिलाड़ी रहे, जिन्होंने टूर्नामेंट के दौरान सिर्फ़ चार मैचों में 10 विकेट चटकाए। उन्हें ज़िम्बाब्वे के मौजूदा दौरे के लिए आराम दिया गया है, लेकिन श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए उनके टीम में वापसी की संभावना है। भारत को 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ तीन एकदिवसीय और इतने ही टी-20 मैच खेलने हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष