एंबुलेंस के फर्जी चक्कर लगाने के मामले में अभी जांच अधूरी

चुनाव बाद जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

एंबुलेंस के फर्जी चक्कर लगाने के मामले में अभी जांच अधूरी

चुनाव की वजह से जांच पूरी नहीं हो पाई है चुनाव बाद जांच पूरी कर फाइल जिलाधिकारी को सौंप दी जाएगी: सीएमओ

अम्बेडकरनगर। एंबुलेंस के फर्जी चक्कर लगाने के मामले में खबर प्रकाशित हुई है कि एम्बुलेंस के फेरे में अनियमितता बरती गई है इसकी पुष्टि जांच से लगभग हो चुकी है। जांच टीम में शामिल अधिकारियों ने तीन आशाओं, पांच एंबुलेंस कर्मियों व अन्य 10 लोगों के बयान दर्ज कर रिपोर्ट तैयार की है। आज सोमवार को तीन सदस्यीय जांच टीम अपनी  रिपोर्ट सीएमओ को सौंपेंगी। सीएमओ जिलाधिकारी को जांच आख्या भेजेंगे।

जिलाधिकारी स्तर से आरोपित कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। जीवीके संस्था से संचालित जिले में जिला चिकित्सालय के साथ स्वास्थ्य केंद्रों पर कुल 58 एंबुलेंस संचालित हो रही हैं। मरीजों व घायलों को जिला चिकित्सालय एवं नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचाने के लिए 26 एंबुलेंस 102, 26 एंबुलेंस 108 तथा चार एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस संचालित हैं। एंबुलेंस को फर्जीवाड़ा कर दौड़ाया गया और इसी के नाम पर डीजल और मरम्मत दिखाकर लाखों रुपए किया गया है।

बताया जाता है कि एक एंबुलेंस को प्रतिदिन 30 चक्कर लगाने की अनिवार्यता है और इसी लक्ष्य को पूर्ण करने में कर्मचारियों ने फर्जीवाड़ा कर नामित एजेंसी ने दस्तावेज तैयार कर दिया था। अब यह उन्हीं के गले का फांस बन गया है। शनिवार व रविवार को जांच टीम में शामिल चिकित्साधिकारियों ने जिन आशाओं के मोबाइल नंबर से फोन कर एंबुलेंस बुलाई गई थी, उन सभी का बयान दर्ज किया। इसके साथ एंबुलेंस कर्मियों का भी बयान लिया गया है।

क्या बोले सीएमओ
एंबुलेंस के फर्जी चक्कर लगाने के मामले में जब सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी से टेलीफोन से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि चुनाव के चलते अभी जांच पूरी नहीं हो पाई है जब यह पूछा गया क्या अभी जांच नहीं पूरी हो पाई है उन्होंने बताया कि चुनाव की वजह से जांच पूरी नहीं हो पाई है चुनाव बाद जांच पूरी कर फाइल जिलाधिकारी को सौंप दी जाएगी।


About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel