मेरठ से कुमार विश्वास, रायबरेली से नूपुर शर्मा,चौंकाने की तैयारी में भाजपा

मेरठ से कुमार विश्वास, रायबरेली से नूपुर शर्मा,चौंकाने की तैयारी में भाजपा

स्वतंत्र प्रभात।

एस.डी. सेठी।

भाजपा लोकसभा चुनावों में उम्मीदवारी को लिस्टेड करने में खासा चौका सकती है। लोकसभा चुनाव के लिए  बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश से 51 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। मगर कुछ तुरुप के पत्ते अभी खुलने बाकी है। रहस्मयी पत्तो के शौ होते ही मुंह खुला -का खुला रह सकता है।   

सूत्रों के मुताबिक रायबरेली से मेरठ तक पार्टी कई नए चेहरों पर दांव लगाने की तैयारी में है।गांधी परिवार का गढ रायबरेली से बीजेपी नूपुर शर्मा को टिकट थमा सकती है। तो वहीं मेरठ से प्रख्यात कवि व  नए-नए रामायण कथा वाचक अवतार में आए कुमार विश्वास को टिकट थमाने की अटकलें खासा चर्चा में है।           इसके अलावा बृजभूषण शरण सिंह का भी टिकट कट सकता है। बीजेपी की पहली लिस्ट में कुल 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

जिसमें 51 यूपी के थे। लेकिन इसमें बृजभूषण, वरूण गांधी,मेनका गांधी आदि के नाम नहीं होने की वजह से कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे। वैसे उत्तर प्रदेश से चारों गांधी जिनमें राहुल गांधी, सोनिया गांधी, वरूण गांधी, और मेनका गांधी अपने को अलग रखने की तैयारी में है। गुरुवार की खबर है कि पीलीभीत से वरूण गांधी ने नामांकन पत्र तो खरीद लिए है। लेकिनअभी तक तय नहीं हुआ है है वह निर्दलीय या  किसी पार्टी से चुनाव लडेगें ?

वहीं बृजभूषण शरण सिंह की जगह पार्टी उनके परिवार के सदस्य को टिकट दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक यूपी कौर कमेटी की बैठक में कुमार विश्वास के भी नाम की चर्चा हुई है।इसके अलावा रामायण सीरियल के राम अभिनेता अरूण गौविल के नाम पर भी चर्चा है। मेरठ में बीजेपी वैश्य,ब्राह्मण, ठाकुर के समीकरण को विशेष तौर पर तवज्जो दे रही है।

रायबरेली से गांधी परिवार की हिलती चूलों के मद्देनजर ही नूपुर शर्मा अचानक प्रकट  हुई है।उन्हें पैगंबर विवाद के बाद पार्टी से निष्कासित कर दिया था।उन्हें जान से मारने की धमकियां भी मिली थी।लंबे समय तक वह ज्यादातर सार्वजनिक कार्यक्रमों में दिखाई नहीं दी गई। लेकिन पिछले कुछ समय में वह कार्यक्रमों में दिखने लगी है।सोशल मीडिया पर भी नूपुर चर्चित नाम रही है।ऐसे में बीजेपी उन्हें रायबरेली सीट से मैदान में उतार सकती है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel