जनता की समस्याओं का निपटारा भाजपा की प्रतिबद्धता :-उपमुख्यमंत्री

इसका मकसद गांवों को साफ सुथरा रखनें के साथ लोगों में आपसी भाईचारे को भी बढ़ाना है।

जनता की समस्याओं का निपटारा भाजपा की प्रतिबद्धता :-उपमुख्यमंत्री

स्वतंत्र प्रभात-
 
महमूदाबाद-सीतापुर विदित हो कि उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में विकास को नई गति देनें तथा वहां की समस्या को वहीं पर निपटानें के उद्देश्य से हर शुक्रवार को होनें वाले ग्राम चौपाल से पांच दिन पहले जनसहभागिता से ग्राम पंचायत में वृहद रूप से सफाई अभियान चलाए जानें की है। IMG-20230325-WA0168 इसी के क्रम में महमूदाबाद के रमद्वारी गावँ में आयोजित ग्राम चौपाल को संबोधित करने के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ग्राम चौपाल कार्यक्रम में पहुँचे।
 
 
इस दौरान उनका भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया गया तथा उनके स्वागत में महिलाओं ने गीत प्रस्तुत कर उनका अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम के बाद विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा लाभान्वित किया गया, साथ ही पीएम व सीएम आवास योजना के चेक वितरित किए। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी की जन कल्याणकारी योजनाओं से ग्रामीणों को रूबरू कराया। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में आपको कुछ सरकार के नुमाइंदों और सरकार तक जाना होता था लेकिन मोदी और योगी सरकार में सब कुछ बदल गया है।
 
 
क्योंकि आप सरकार हैं आप ही ने हमें सरकार होने का दर्जा दिया है। इसीलिए आप नहीं बल्कि सरकार आपके द्वार है। आपके द्वारा आपकी सभी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।  उप मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों के बीच ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार को भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी दोनों ही पसंद नहीं है। इसलिए तो नकेल कसने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों कर्मचारियों की जांच पड़ताल की जा रही है और उन्हें इस सरकार में जेल भेजा जा रहा है जबकि इससे पहले कि जो सरकारें थी उन में ऐसा कभी नहीं होता था। इस समय भ्रष्टाचार से संबंधित जो भी शिकायत मिल रही है उन पर तुरंत कार्रवाई हो रही है।
 
 
   उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार भू माफियाओं से किसानों और गरीबों की भूमि को मुक्त करा रही है। अगर आप भी किसी भूमाफिया से पीड़ित है तो उसकी शिकायत अधिकारी से कीजिए। उन्होंने खुले मंच से ही  अधिकारियों को कहा कि जमीन कब्जाने और भूमाफिया से संबंधित कोई भी शिकायत करता है उसकी जांच कीजिए। मामला सही होने पर गरीब की भूमि को मुक्त कराने और उसे दिलवाने के लिए बुलडोजर संग ले जाइए।
 
 
बेहिचक होकर उस अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलवाये और किसान और गरीब की भूमि को उसे दिलवाने का काम कीजिये। ग्राम चौपाल के दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंच से ही अधिकारियों को निर्देशित किया कि जितने भी गांव में तालाब और चारागाह की भूमि पर अवैध अतिक्रमण हो रखा है, उन्हें तुरंत हटवाएं जिससे तलाब को द्वारा अमृत सरोवर योजना के तहत उन का जीर्णोद्धार हो सके और चरागाह की भूमि को आम जनमानस के उपयोग में लाया जा सके।
 
 
केशव प्रसाद मौर्य ने गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन लोगों से पूछा कि उन्हें इस समय मुफ्त में राशन मिल रहा है या नहीं, तो लोगों ने कहा कि राशन मिल रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि मोदी और योगी सरकार से जन कल्याण के लिए काम कर रही है। सरकार आपका साथ दे रही है तो आपको भी सरकार का साथ देना होगा।  
 
 
डिप्टी सीएम के पहुंचनें से पूर्व प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया, जिसकी काफी प्रशंसा की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रद्धासागर गुप्ता , जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता, विधायक आशा मौर्य, विधायक निर्मल वर्मा, एमएलसी पवन सिंह चौहान, जिला भाजपा अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा, जिला भाजपा मंत्री सुधीर सिंह, भाजपा नेता संतोष सिंह, भाजपा महमूदाबाद विधान सभा संयोजक पवन सिंह, भाजपा महमुदाबाद, पहला और पैंतेपुर के भाजपा मंडल अध्यक्ष, पूर्व चेयरमैन सुरेश वर्मा,
 
भाजपा नेता एवं नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अम्बरीश गुप्त, वरिष्ठ सभासद चक्रसुदर्शन पांडेय, सीपी तिवारी, अतुल वर्मा  सहित कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था में एडिशनल एस पी दक्षिणी, सीओ, एसडीएम, कोतवाल सहित तमाम अधिकारी मुस्तैद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel