बीडीसी सदस्यों को दी जाये विकास निधि

बीडीसी सदस्यों को दी जाये विकास निधि

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने दिया ज्ञापन


बांदा। सोमवार को अपनी आठ सूत्रीय विभिन्न मांगों को लेकर जनपद के क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कलेक्ट्रेट परिसर में जोरदार प्रदर्शनन करते हुए अपनी मांगों सीएम को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपकर समस्याओं के समाधान की मांग की है।

डीएम को दिये ज्ञापन में बीडीसी सदस्यों ने बताया है कि बीडीसी सदस्यों की भूमिका के बिना पंचायती राज व्यवस्था की परिकल्पना सार्थक नहीं हो सकती है। मांग की कि बीडीसी सदस्यों को जनप्रतिनिधियों के तरह 10 लाख वार्षिक विकास निधि प्रदान की जाये। पांच हजार रूपये मानदेय प्रतिवर्ष दिया जाये। ब्लाक की मीटिंग के आने पर डेढ़ हजार रूपये भत्ता प्रदान किया जाये। न्याय पंचायत में एक कार्यालय जनता से संवाद के लिए दिया जाये।

 स्वयं व परिवार की सुरक्षा के लिए शस्त्र लाईसेंस प्रदान किया जाये। ब्लाक आने-जाने में दुर्घटना आदि होने पर दस लाख का जीवन बीमा किया जाये। क्षेत्र योजना समिति में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को स्थान प्रदान किया जाये। बीडीसी को पेंशन व्वस्था का लाभ भी प्रदान किया जाये।इस मौके पर ज्ञापन देने वालों में अन्य लोगों के अलावा जिला प्रभारी अजय यादव, शिवमोहन तिवारी, चन्द्रपाल, रामप्यारी, ओमकार आदि मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel