बैठक कर डीएम ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की बूथवार समीक्षा ।

बैठक कर डीएम ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की बूथवार समीक्षा ।

बैठक कर डीएम ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की बूथवार समीक्षा ।


 ए. के .फारूखी (रिपोर्टर)

ज्ञानपुर भदोही ।

आज जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कलेक्टे्रट के सभागार में सुपरवाइजरो एव ंबीएलओ के साथ बैठक कर और मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की बूथवार समीक्षा की और कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवाओं का नाम  सूची में जोड़ा जाए। पुरुषों के साथ ही महिला मतदाताओं का नाम प्राथमिकता से जोडऩे का निर्देश दिया। जिससे महिला मतदाताओं के अनुपात को बढ़ाया जा सके।  जिलाधिकारी ने जेंडर रेशियो कम पाने पर निर्देश दिया कि ऐसे गांव में विशेष ध्यान दिया जाए।

उन्होंने कहा कि बीएलओ डोर.टू.डोर जाकर मतदाता सूची का सत्यापन करें। वोटर हेल्पलाइन के बारे लोगो को बताया जाए गरुण एप  का प्रयोग किया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोग स्वयं इस एप के माध्यम से अपना आवेदन मतदाता बनने के लिए कर सकते हैं।

उन्होंने खराब प्रगति वाले बीएलओ  पर कार्यवाही करने के निर्देश अपर जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्र ने कहा कि जो अच्छे कार्य करने वाले बीएलओ को पुरस्कृत किया जाएगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं महिलाओं का नाम जोडऩे पर विशेष जोर दिया जाएं। किसी का नाम काटने से पहले आयोग के द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन किया जाए।

सभी सुपरवाइजर खराब बूथों पर अवश्य जाये और कमियों को दूर कराये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्र सहायक निर्वाचन अधिकारी विकास सिंह कुमुद श्रीवास्तव एवं सम्बन्धित सुपरवाईजर बी एल ओ उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष