सूचना विभाग का हाल बेहाल, शराबियों,जुआरियों का बना अड्डा ।

सूचना विभाग का हाल बेहाल, शराबियों,जुआरियों का बना अड्डा । ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर ,भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे ज्ञानपुर के पुराने तहसील परिसर स्थित सूचना विभाग के ऑफिस का ग्राउंड जुआरियों का अड्डा व शराबियों का बसेरा और अपराधियों का पनाहगाह बन गया है। कई तरह के कुकर्म

सूचना विभाग का हाल बेहाल, शराबियों,जुआरियों का बना अड्डा ।

ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर ,भदोही ।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे ज्ञानपुर के पुराने तहसील परिसर स्थित सूचना विभाग के ऑफिस का ग्राउंड जुआरियों का अड्डा व शराबियों का बसेरा और अपराधियों का पनाहगाह बन गया है। कई तरह के कुकर्म यहाँ सब कुछ रात मे होता है। करोड़ों रुपए से बने कि सरकारी भवन में। सरकारी खजाने से बनी यह बिल्डिंग कितने रुपए में बनी थी, इसका जवाब तो विभागीय अफसरों के पास है लेकिन इस सूचना विभाग की सुधि जिला प्रशासन को भी नहीं है शाम ढलते ही सूचना विभाग का ऑफिस बंद होने के बाद यहां से रात में जुआरियों की मंडली जुड़ जाती है।

जहां देर रात तक शराब सेवन का दौर चलता रहता है। आसपास से गुजरने में स्थानीय लोग असहज महसूस करते हैं। शराब पीने के बाद शराबी शराब की बोतलें और गिलास जिला सूचना विभाग की सीढ़ियों अथवा मैदान पर छोड़ अथवा फोड़ देते हैं। मॉर्निंग में कैंप के आसपास रहने वाले बच्चों को क्रिकेट खेलने में यहां असुविधा होती है इस परिसर में तहसील विभाग के कर्मचारियों के अलावा कोषागार, जनपद पुलिस का खजाना भी मौजूद है।

इसके अलावा यहां तहसील विभाग के कई कर्मचारियों का आवास भी है। बताते चलें कि कई अन्य सरकारी विभागों की भांति सूचना विभाग पहले किराए के मकान में चलता था पुरानी तहसील निष्प्रयोज्य घोषित होने के बाद इसको नव निर्मित तहसील में अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया गया । परिसर में बनी खसरा खतौनी कंप्यूटर कक्ष की जगह सूचना विभाग कार्यालय को स्थानांतरित कर दिया गया है।

बताते चलें कि जिले के सभी सूचनाओं की जानकारी जिलाधिकारी सहित समस्त विभागों को सूचना विभाग द्वारा ही प्रेषित की जाती है। यहां दिनभर पत्रकारों का भी आवागमन लगा रहता है । पर ध्यान देने वाला कोई नहीं है। सूचना विभाग के पास लगा हैंडपंप पानी तो देता है ,लेकिन शौच की भारी दुर्व्यवस्था है। नागरिकों का कहना है कि जिला प्रशासन को शीघ्र ही इस ओर ध्यान दिए जाने की जरूरत है

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel