पेट्रोल-डीजल में घटतौली के खेल का हुआ खुलासा ट्रैंकर ड्राइवर मौके से हुआ फरार।

पेट्रोल-डीजल में घटतौली के खेल का हुआ खुलासा ट्रैंकर ड्राइवर मौके से हुआ फरार।

पेट्रोल-डीजल में घटतौली के खेल का हुआ खुलासा ट्रैंकर ड्राइवर मौके से हुआ फरार। गहरी हैं भ्रष्टाचार की जड़ें, गुप्त टैंक से होती है चोरी । सरस राजपूत( रिपोर्टर ) दुर्गागंज भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे पेट्रोल पंपों पर सप्लाई किए जाने वाले पेट्रोल-डीजल में घटतौली के खेल का खुलासा हुआ है।

पेट्रोल-डीजल में घटतौली के खेल का हुआ खुलासा ट्रैंकर ड्राइवर मौके से हुआ फरार।

गहरी हैं भ्रष्टाचार की जड़ें, गुप्त टैंक से होती है चोरी ।

सरस राजपूत( रिपोर्टर )

दुर्गागंज भदोही ।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे पेट्रोल पंपों पर सप्लाई किए जाने वाले पेट्रोल-डीजल में घटतौली के खेल का खुलासा हुआ है। बताते चले की दुर्गागंज थानाक्षेत्र के आनंदडीह स्थित पेट्रोलपंप पर शुक्रवार को अलीनगर-मुगलयराय इंडियन ऑयल डिपो से डीजल लेकर पहुंचे टैंकर की जांच में 800 लीटर डीजल कम निकला। सूचना पर पहुंची आपूर्ति विभाग की टीम ने टैंकर को सीज कर डिपो अधिकारियों को सूचना दी, जो शीघ्र ही पंप पर पहुंच कर पड़ताल करेगी। कार्रवाई से पहले ही चालक टैंकर छोड़कर फरार हो गया।

पेट्रोल पंप संचालक पुष्पुंजय सिंह ने आरोप लगाया कि कम डीजल होने की आशंका में जब उन्होंने माप कराई तो चालक आनाकानी करने लगा और टैंकर छोड़कर खिसक गया। पंप संचालक ने इसकी सूचना जिलापूर्ति विभाग को देकर मौके पर अधिकारियों को बुला लिया। जांच के उपरांत डीएसओ अमित कुमार तिवारी ने डीजल से भरे टैंकर को सीज कर मामले से इंडियन ऑयल डिपो अलीनगर-मुगलसराय के अधिकारियों को देकर स्थलीय निरीक्षण की बात कही। पंप संचालक का कहना रहा कि अक्टूबर 2019 से पेट्रोल पंप चला रहा हूं।

अब तक डीजल-पेट्रोल का 24 बार अनलोडिंग भी करा चुके हैं, जिसमें भी कभी दो सौ से तो कभी सात सौ लीटर पेट्रोलियम कम मिलता रहा। इसकी शिकायत डिपो तक की गई, लेकिन लोडिंग के समय विभागीय अनदेखी से उसे 15 लाख रुपये का घाटा उठाना पड़ा है। वही पेट्रोल पंपों की जिम्मेदारी संभाल रहे जिलापूर्ति विभाग भी घटतौली को लेकर कभी गंभीर नहीं हुआ। कारण यह कि पंप संचालकों से लेकर डिपो तक गहरी हो चुकीं भ्रष्टाचार की जड़ों की टोह ले पाना मुश्किल है।

आनंदडीह-दुर्गागंज पेट्रोल पंप के संचालक का कहना है कि टैंकर में एक गुप्त टैंक में तेल रखा गया था, जिसको सील किया गया था। जांच के बाद इसका पता चला। डिपो के एरिया और टर्मिनल अधिकारी भी माह में दो बार पंपों का दौराकर मिलने वाली सुविधाओं के आगे नतमस्तक हो जाते हैं। डीएसओ अमित कुमार तिवारी ने बताया कि जिले में 55 से अधिक पंप चल रहे हैं उन पर भी जांच की जाएगी। उधर डिपो अधिकारी रवि प्रसाद ने कहा कि मामला प्रकाश में आया है तकनीकी टीम हर स्तर पर जांच करेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel