पतित पावनी मां गंगा के दामन में हो रहा है अवैध तरीके से मछलियों का शिकार

पतित पावनी मां गंगा के दामन में हो रहा है अवैध तरीके से मछलियों का शिकार

शुक्लागंज उन्नाव गंगा घाट कोतवाली के अंतर्गत गंगा तट पर से पवित्र गंगा नदी मछली का शिकार प्रतिबंधित है इसके पश्चात भी प्रतिदिन मछुआरे मछली का शिकार करने में तुले हैं कथा मछलियां पकड़ कर नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन में सुबह शाम छूट के दौरान लगने वाली बाजार में मछली बेचकर हजारों रुपए

शुक्लागंज उन्नाव
गंगा घाट कोतवाली  के अंतर्गत गंगा तट पर से  पवित्र गंगा नदी मछली का शिकार प्रतिबंधित है इसके पश्चात  भी प्रतिदिन  मछुआरे मछली का शिकार करने में तुले हैं  कथा मछलियां पकड़ कर नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन में सुबह शाम छूट के दौरान लगने वाली बाजार में मछली बेचकर हजारों रुपए के वारे न्यारे कर रहे हैं।
                लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए बाजारों व अन्य जगह बिक्री  सरेआम करते हुए  प्रशासन की धज्जियां उड़ाने में तुले हैं  जबकि कोर्ट ने गंगा में मछलियों के शिकार पर रोक लगा रखी है। इसके पश्चात  भी मछुआरे निरंतर मछलियों का शिकार कर रहे हैं गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत  कस्बा ग्रामीण क्षेत्रों में जैसे चंपा पुरवा  मनसुख खेड़ा गगनी खेड़ा मनोहर नगर सीताराम कॉलोनी रविदास नगर अहमदनगर कटोरी सुखलाल खेड़ा चंदन घाट कथा जाजमऊ चौकी के पीछे नई बस्ती गंगा के छोर  गांव व घाटों के किनारे तथा कटरी क्षेत्र  तक मछलियों का शिकार खुलेआम हो रहा है।
         यह मछुआरे अपनी-अपनी नावे तथा बड़े-बड़े जाल लेकर सुबह से लेकर शाम तक शिकार करते देखे जा सकते हैं लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारी आंख पट्टी बांधे बैठे हुए हैं।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष