सेवा निवृत अध्यापिका सहित कक्षा आठ के छात्रों को दी गयी विदाई

शिव मंदिर में पूजन और भंडारे का भी हुआ आयोजन

सेवा निवृत अध्यापिका सहित कक्षा आठ के छात्रों को दी गयी विदाई

स्वतंत्र प्रभात 
 
चुनार। पूर्व माध्यमिक विद्यालय चुनार के प्रांगण में सोमवार को सेवा निवृत अध्यापिका साबिरा खातून सहित कक्षा 8 के  छात्रों को भावभीनी विदाई दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय प्रांगण में स्थित प्राचीन शिव मन्दिर में पूरे विधि विधान के साथ पूजन सहायक अध्यापिका सुनीता कुमारी के द्वारा किया गया जिसमें सभी छात्रों एवं अभिभावकों ने भाग लिया।
 
विद्यालय प्रांगण डमरू की आवाज एवं हर हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा। कक्षा 7 के छात्रों द्वारा सभी को तिलक भी लगाया गया।  सभी कक्षाओं द्वारा बारी-बारी से अपने सीनियर छात्रों को विदाई देने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम को भी बहुत ही सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित कक्षा 8 के सभी छात्रों को प्रभारी प्रधानाध्यापिका छाया रानी द्वारा उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गई। कक्षा आठ के छात्रों ने भी अपने अनुभवों को साझा किया।
 
कार्यक्रम का संचालन करते हुये सुधीर सिंह ने बच्चों से कहा जीवन में आगे बढ़ने के लिये अनुशासन ,संस्कार एवं समय का पाबन्द होना बहुत जरूरी है। जीवन में अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिये कोशिश करते रहना चाहिये कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती। आप सब हमसे बिछड़ जरूर रहें है यह प्रकृति का नियम है परिवर्तन। परिवर्तनशील जीवन में बिछड़ना और मिलना है।
 
इसके बाद सभी के लिये विद्यालय परिवार की ओर से भण्डारा आयोजित किया गया जिसमें सभी छात्रों एवं अभिभावकों ने प्रसाद ग्रहण किया। उक्त अवसर पर सेवा निवृत अध्यापिका साबिरा खातून,सहायक अध्यापिका गिरजा देवी, सुनीता कुमारी, अंजू लता, अनीता देवी, अन्तिम वर्मा, संतोष कुमार ,विनोद कुमार सहित विद्यालय के छात्र एवं अभिभावक गण उपस्थित थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष