अटल आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गौरीगंज में हुई आयोजित

मुख्य विकास अधिकारी अमेठी द्वारा किया गया निरीक्षण

 अटल आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गौरीगंज में हुई आयोजित

अमेठी। उ०प्र० भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अन्तर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चो एवं कोरोना काल में निराश्रित हुए बच्चों जो महिला एवं बाल कल्याण विभाग में पंजीकृत हो की गुणवत्तापूर्ण आवासीय शिक्षा हेतु अटल आवासीय विद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2024-25 में चयन परीक्षा के माध्यम से कक्षा-06 में 140 छात्र , छात्राओं तथा कक्षा-09 में 140 छात्र/,छात्राओं को प्रवेश दिया जाना है।
 
प्रवेश परीक्षा अयोध्या मंडल के सभी जिलों में आयोजित हुई है जिसमें अमेठी जनपद में प्रवेश परीक्षा में कक्षा 6 में 86 में से 73 बच्चे उपस्थित हुए एवं कक्षा 9 में 67 में से 53 छात्रों ने परीक्षा दी। इस प्रकार कुल 153 बच्चों में से 126 बच्चों ने अटल आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में भाग लिया। कक्षा-06 में प्रवेश हेतु उम्मीदवारों से मानसिक क्षमता परीक्षण, अंकगणित परीक्षण तथा भाषा परीक्षण से सम्बन्धित प्रश्न पूछे गए।
 
इसी प्रकार कक्षा-09 में प्रवेश हेतु उम्मीदवारों से अंग्रेजी, हिन्दी, गणित तथा विज्ञान से सम्बन्धित प्रश्न पूछे गए। अटल आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा दिनांक 25.02.2024 दिन रविवार को  परीक्षा का समय कक्षा 6 हेतु  11 से 1:00 बजे एवं कक्षा 9 हेतु 11 से 1:30 बजे तक था। परीक्षा के उपरांत बच्चों को फल ,बिस्किट एवं चॉकलेट का वितरण किया गया। अयोध्या मंडल के सभी जिलों में प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई है इसमें बनी मेरिट के आधार पर बच्चों का चयन अटल आवासीय विद्यालय हेतु होगा।
 
परीक्षा के दौरान उप जिलाधिकारी गौरीगंज अभिनव कनौजिया, जिला विद्यालय निरीक्षक रीता सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय तिवारी एवं श्रम विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे, पुलिस विभाग और मेडिकल की टीम भी परीक्षा केंद्र पर उपस्थित रही। मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल द्वारा भी परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया गया।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel