तुलसीपुर नगर के अवैध अतिक्रमण पर कब चलेगा प्रशासन का चाबुक 

शिकायत के बाद भी अवैध अतिक्रमण पर कार्यवाही न होने का है क्या कारण

बलरामपुर/तुलसीपुर- एक तरफ योगी सरकार अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने और गुंडे माफिया की अब खैर नही के दावे करती है ।जिसको लेकर वह लगातार एक्शन मोड़ में देखी जा रही है। जिसको लेकर लगातार कार्यवाही की बात भी सामने आ रही है। लेकिन बात की जाय जनपद बलरामपुर के तुलसीपुर की तो दबंग भू माफिया के हौसले अब भी बुलन्द है और अवैध ढंग से सार्वजनिक मार्गो ,पुलों नालो पर अवैध अतिक्रमण कर कब्जा जमाए हुए देखे जा सकते है।

जिनको न तो किसी सरकार का कोई खौफ और न प्रशासनिक अधिकारी के कार्यवाही की चिंता ।जिससे नगर के रास्ते नालो और पुलों पर अवैध अतिक्रमण कर भवन निर्माण कर लिया गया जिसपर जिम्मेदार अधिकारियों की चुप्पी और उनपर कार्यवाही न करने की बात से शंसय बना हुआ है जबकि ताजा मामला तुलसीपुर नगर के नई बाजार में स्थित गंधौरी पुलिया के है जिसपर लगातार अतिक्रमण का प्रयास किया जा रहा है।

जबकि नगर के जल निकासी को लेकर वर्षो पहले बनाये गए पुलिया को दबंग अतिक्रमण कर्ता अपना निजी संपत्ति बता कब्जा करने के प्रयास में है जिसपर आज के 2 माह पूर्व अधिशासी अधिकारी डॉ सम्पूर्णानन्द ने कार्यवाही करते हुए अवैध निर्माण को बुलडोजर लगा ध्वस्त करवाया था लेकिन फिर कब्जे कोशिश की जा रही है।

जिसपर शिकायत करता रमेश चंद गुप्ता ने वर्तमान नगर पंचायत तुलसीपुर अधिशासी अधिकारी को शिकायत पत्र देते हुए अवैध अतिक्रमण को मुक्त कराने की प्रशासन से मांग की है जिससे नगर के जल निकासी की समस्या न उतपन्न हो को लेकर मौजूद पुलिया पर हुए अवैध निर्माण को ध्वस्तीकरण की मांग की है ताकि भविष्य में कोई समस्या जल निकासी को लेकर न उतपन्न हो।

जिसपर वर्तमान अधिशासी अधिकारी अविनाश सिंह से बात करने पर शिकायत की जानकारी न होने की बात की गई और सूचना के आधार पर पुलिया पर अवैध निर्माण के रुकवाने को लेकर कर्मचारी भेज निर्माण रुकवाने को कहा गया है ।अब देखने वाली बात होगी कि अवैध अतिक्रमण पर प्रशासनिक अधिकारी क्या कदम उठाते है।

About The Author: Swatantra Prabhat Reporters