विद्यालय के भवन निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग से ग्रामीणों में आक्रोश

विद्यालय के भवन निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग से ग्रामीणों में आक्रोश

स्वतंत्र प्रभात 

रुदौली-अयोध्या। शिक्षा क्षेत्र रुदौली में कार्यदाई संस्था आरईएस द्वारा बनवाया जा रहा राजकीय हायर सेकेंडरी स्कूल घटिया सामग्री से कराया जा रहा है निर्माण कार्य में लगने वाले ईट अत्यंत घटिया किस्म के हैं व मसाला जो मानक के विपरीत बन रहा है ग्रामीणों ने बताया कि मेरे गाँव मे बन रहे विद्यालय के निर्माण कार्य में दोयम दर्जे के ईट प्रयोग किया जा रहा है निर्माण कार्य मे मानक के विपरीत मसाला का भी प्रयोग किया जा रहा है आपको बताते चलें कि रुदौली शिक्षा क्षेत्र के ग्राम पंचायत गौहन्ना में सरकार द्वारा बच्चों का उज्ज्वल भविष्य सवारने के लिए विद्यालय का अनुमोदन किया था जिसका कार्य इस समय आरईएस विभाग के ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा है।जो विद्यालय भवन में मानक के विपरीत ईट व मसाले का प्रयोग कराया जा रहा है।

मामले की जानकारी करने पर रुदौली एसडीएम स्वप्निल यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है याद करा कर कार्यवाही की जाएगी जब इस मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक से फोन पर वार्ता की गई तो उन्होंने बताया विद्यालय के भवन निर्माण में जो ईंट लग रही है इसकी जानकारी मुझे नहीं है अगर घटिया निर्माण हो रहा है तो दो कार्य दिवस के अंदर जांच करा कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष