कभी एक-एक पैसे के मोहताज़ हुआ करते थे कपिल शर्मा, आज है करोङो के मालिक 

कभी एक-एक पैसे के मोहताज़ हुआ करते थे कपिल शर्मा, आज है करोङो के मालिक 

कॉमेडी की दुनिया में राज करने वाले कपिल शर्मा (Kapil Sharma) आज सबसे अमीर शख्सियत में से एक हैं. मेहनत और काबिलियत इंसान को कहां से कहां पहुंचा देती है. कपिल शर्मा ने भी अपनी कड़ी मेहनत और टैलेंट के बल पर अपनी किस्मत बदली और फर्श से अर्श तक का कठिन सफर तय किया. वर्तमान समय में 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर में एक मिडिल क्लास फैमिली में जन्मे कपिल शर्मा के पास नेम, फेम और मनी सब कुछ है. आज वह 42 साल के हो गए हैं. जानते हैं बर्थडे बॉय ने अपनी मेहनत से कितनी संपत्ति बटोरी है.

कपिल शर्मा का संघर्ष
कपिल शर्मा कॉलेज के दिनों में थिएटर आर्टिस्ट हुआ करते थे, साथ ही कास्टिंग भी करते थे. उनके पिता पुलिस में थे. कपिल कई बार कह चुके हैं कि पहले उनकी माली हालत कुछ ठीक नहीं थी. पिता के कैंसर से निधन के बाद तो कपिल शर्मा पर और दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था. उनकी जिम्मेदारियां भी बढ़ गई थीं. घर का खर्चा चलाने के लिए कभी वह फोन बूथ में काम करते थे तो कभी जगराता में गाना गाते. शुरू में वह और उनके पिता चाहते थे कि वह सिंगर बने, लेकिन जब वह मुंबई में शिफ्ट हुए तो उन्होंने अपना रास्ता बदल लिया.  

कपिल शर्मा का करियर

कपिल शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत ‘लाफ्टर चैलेंज’ से किया था. वह शो के विनर बने थे और उन्हें 10 लाख रुपये प्राइज मनी मिली थी, जो उनके लिए बहुत बड़ी बात थी. कपिल शर्मा को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी बतौर होस्ट पहले शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ (Comedy Nights With Kapil) से मिली थी, जो सुपर-डुपर हिट साबित हुआ था. इसके बाद वह ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) की शुरुआत हुई, जो काफी पसंद किया जाता है. वह ‘किस किसको प्यार करूं’, ‘फिरंगी’ और ‘ज्विगाटो’ जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.

कपिल शर्मा के घर की कीमत

कपिल शर्मा मुंबई के अंधेरी वेस्ट में करोड़ों के घर में अपनी फैमिली के साथ रहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके आलीशान बंगले की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये है.

कपिल शर्मा के कार कलेक्शन

कपिल शर्मा को गाड़ियों का भी बहुत शौक है. उनके पास एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां हैं. उनके कार कलेक्शन में रॉयल इनफील्ड बुलेट 500 बाइक, मर्सिडीज बेंज S350, रेंज रोवर इवॉक, वोल्वो एक्ससी90 जैसी गाड़ियां हैं. इसके अलावा उनके पास खुद का वैनिटी वैन भी है.कपिल शर्मा की कुल संपत्ति और सैलरी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपिल शर्मा की कुल संपत्ति 280 करोड़ रुपये है. कहा जाता है कि ‘द कपिल शर्मा शो’ के प्रति एपिसोड के लिए करीब 50 लाख रुपये चार्ज करते हैं. इसके अलावा वह ऐड्स से भी मोटा पैसा कमाते हैं.

कपिल शर्मा की पर्सनल लाइफ

कपिल शर्मा ने साल 2018 में अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से शादी की थी. एक्टर-कॉमेडियन के दो बच्चे हैं. बेटे का नाम त्रिशान और बेटी का नाम अनायरा है.

 

 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel