बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है शारदा सहायक नहर की पटरी, राहगीरों को झेलनी पड़ रही परेशानी, इसी माह में 10 किलोमीटर नहर की पटरी का होगा पेंटिंग कार्य

बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है शारदा सहायक नहर की पटरी, राहगीरों को झेलनी पड़ रही परेशानी, इसी माह में 10 किलोमीटर नहर की पटरी का होगा पेंटिंग कार्य

स्वतंत्र प्रभात 

मिल्कीपुर, अयोध्या।मिल्कीपुर तहसील अंतर्गत अमानीगंज मिल्कीपुर विकासखंड के मध्य से गुजरी शारदा सहायक डबल नहर की पश्चिमी पटरी भले ही डामर युक्त हुई थी लेकिन मौजूदा समय में मौत की पटरी साबित हो रही है।अमानीगंज से लेकर गोकुला पुल से लगभग 800 मीटर आगे तक अयोध्या जनपद की सीमा नहर की लगती है, पटरियां बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है। इसी मार्ग से विद्यालय के छात्र-छात्राओं का भी साइकिलों से आना जाना लगा रहता है। दर्जनों विद्यालय की बसें  इसी मार्ग से आती जाती है, गड्ढों के चलते बसों को निकलने में चालकों को बड़ी परेशानियां झेलनी पड़ती है।

ग्रामीण रामचंद्र, दिनेश कुमार, आदित्य प्रताप, अयूब, जमुना प्रसाद, शिव मगन, देव कुमार समेत कई ग्रामीणों ने बताया कि कई वर्षों से नहर की पटरियों पर हुए गड्ढों की पटाई/रिपेयरिंग नहीं की गई जिसके चलते बरसात में गड्ढे और बड़े बड़े हो गए थे साइकिल मोटरसाइकिल व चार पहिया वाहनों को आने जाने में अच्छी खासी परेशानी झेलना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने नहर की पटरियों पर हुए बड़े-बड़े गड्ढों की पटाई कराने के लिए विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया था तब विभागीय लोगों ने गड्ढों में मिट्टी की पटाई कराई गई थी। लेकिन पटरियों का रिपेयरिंग आज तक नहीं कराई गई जिससे साइकिल मोटरसाइकिल  तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। नहर की पटरियों पर हुए बड़े-बड़े गड्ढों के संबंध में जब नहर विभाग के एसडीओ कमलेश कुमार ने बताया कि रायबरेली रोड से दाहिनी ओर  5 किलोमीटर व बाए ओर भी नहर की पट्टी 5 किलोमीटर पेंटिंग/ रिपेयरिंग होनी है, जिसका टेंडर हो गया है मार्च तक ठेकेदारों द्वारा फाइनल कर दिया जाएगा। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel