जनहित में नगर पंचायत दर्जा दिलाना नितान्त आवश्यक-जीतेन्द्र सिंह सेंगर

-जैतपुर और पनवाड़ी को जल्द मिलेगा नगर पंचायत का दर्जा

जनहित में नगर पंचायत दर्जा दिलाना नितान्त आवश्यक-जीतेन्द्र सिंह सेंगर

महोबा । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह
 
आज 22 फरवरी को विधान परिषद में नियम 115 के अंतर्गत विधान परिषद सदस्य हमीरपुर चित्रकूट महोबा बांदा जितेंद्र सिंह सेंगर ने सदन का ध्यान आकृष्ट कराया एवं कहा कि जिला महोबा में जैतपुर एव पनवाड़ी बड़ी ग्राम पंचायतें है जो नगर पंचायत हेतु सभी मानक पूर्ण कर रही है लेकिन अभी तक नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त नहीं कर पाई है। जनहित में नगर पंचायत दर्जा दिलाना नितान्त आवश्यक है। 
 
            क्षेत्रीय जनता की मांग के अनुसार विधान परिषद सदस्य जीतेन्द्र सिंह सेंगर सदन ने यह मुद्दा उठाया कि ग्राम पंचायत जैतपुर एवं पनवाड़ी जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत है उक्त दोनों ग्राम पंचायतों को नगर पंचायत का दर्जा दिलाया जाना आवश्यक है।
 
    नगर पंचायत का दर्जा दिलाए जाने के संबंध में शासन द्वारा निर्धारित यह सभी मानक पूर्ण करती हैं जिसकी समस्त सूचना जिला प्रशासन द्वारा पत्रावली के माध्यम से शासन को उपलब्ध करा दी गई हैं जो काफी समय से लंबित भी है किंतु अभी तक उक्त ग्राम पंचायतों को नगर पंचायत का दर्जा नहीं दिया गया है, जिसके कारण जनहित में कई कार्य बाधित हो रहे हैं उक्त ग्राम पंचायतों को नगर पंचायत का दर्जा ना दिए जाने के कारण क्षेत्रीय जनता में काफी रोष एवं आक्रोश व्याप्त है।
            विधान परिषद सदस्य जीतेन्द्र सिंह सेंगर ने सदन का ध्यान आकृष्ट करते हुए जनहित में जनपद महोबा के चरखारी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जैतपुर और पनवाड़ी दोनों ग्राम पंचायतों को नगर पंचायत का दर्जा दिलाए जाने की स्वीकृति प्रदान किए जाने हेतु आवश्यक कार्रवाई किए जाने की मांग की है। सभापति द्वारा सरकार को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel