डीएम व सीडीओ ने विकास कार्यों का किया भौतिक निरीक्षण

परियोजना निदेशक को मंदिर की चहारदिवारी निर्माण के लिए निर्देश

डीएम व सीडीओ ने विकास कार्यों का किया भौतिक निरीक्षण

बांसगाव में सब्जियों के भंडारण के लिए शीतगृह का लिया जायजा

राघवेंद्र मल्ल 

पडरौना, कुशीनगर। जिलाधिकारी रमेश रंजन व मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी ने क्लस्टर बांसगांव में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूरल मिशन के तहत चयनित किए गए ग्रामों में विभिन्न विकास कार्यों का भौतिक निरीक्षण किया तथा परियोजना निदेशक जगदीश त्रिपाठी को मंदिर की चहारदिवारी निर्माण के लिए निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने बांसगांव टोला जमुआन शंकरगंज शिव मंदिर व आसपास के स्थलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान जिलाधिकारी ने मंदिर की बाउंड्री, मंदिर में साफ सफाई, बैठने की व्यवस्था, शिव मंदिर के पास स्थित घाट के सौंदर्यीकरण के लिए निर्देशित किया। इसी क्रम में बांसगांव क्लस्टर दुदही में निर्माणाधीन हल्दी प्रसंस्करण इकाई का निरीक्षण किया। बताया कि जनपद में हल्दी की कृषि की संभावना को देखते हुए इस प्लांट की स्थापना की जा रही है। जिलाधिकारी ने पास की सड़क की व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश खंड विकास अधिकारी दुदही को दिए। जिला उद्यान अधिकारी से प्रसंस्करण इकाई हेतु मंगवाए जा रहे मशीनों की अद्यतन स्थिति के बारे में जाना तथा निर्देशित किया कि सिविल कार्य को त्वरित गति से पूरा करावायें। जिलाधिकारी ने बांसगाँव क्लस्टर में ही सब्जियों के भंडारण के लिए शीतगृह का भी निरीक्षण किया। वहां एसी व भंडारण कक्ष का जायजा लिया।

इसी क्रम में जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने बांसगांव क्लस्टर के खैरा टोला में जल निगम के रेट्रोफिटिंग कार्यों का निरीक्षण किया। आबादी के सापेक्ष पेयजल कनेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए निर्देशित किया। पाइपलाइन, लीकेज की समस्या के शीघ्र निस्तारण, पडरौना मडूरही में जल निगम के रेट्रोफिटिंग कार्य, बिजली कनेक्शन, ट्यूबवेल, पाइपलाइन, भुगतान की स्थिति आदि की जानकारी ली तथा अधिशासी अभियंता जल निगम को इस संदर्भ में शीघ्र कार्य पूरा किए जाने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर परियोजना निदेशक जगदीश त्रिपाठी, बेसिक शिक्षा अधिकारी कमलेंद्र कुशवाहा व अन्य अधिकारीगण तथा ग्राम प्रधानों मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel