कस्तूरबा गांधी विद्यालय निर्माण के ठेकेदार को डीएम ने किया ब्लैक लिस्टेड

अगले एकेडमिक सत्र के पूर्व तैयार कर लें मेडिकल कालेज का निर्माण 

कस्तूरबा गांधी विद्यालय निर्माण के ठेकेदार को डीएम ने किया ब्लैक लिस्टेड

डीएम ने कहा निर्माण कार्याें का उपलब्ध करायें वीडियो व फोटोग्राफ 

स्वतंत्र प्रभात

राघवेंद्र मल्ल 

पडरौना, कुशीनगर। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने 50 लाख से अधिक के निर्माण कार्यों के भौतिक प्रगति की समीक्षा करते हुए मेडिकल कालेज का निर्माण एकेडमिक सत्र शुरू होने के पूर्व करा लेने के निर्देश देते हुए कहा कि जिलें में निर्माण कार्य की स्थलीय जांच कर उसका फोटो व वीडियो उपलब्ध करा दिया जाय। 

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मासिक समीक्षा बैठक में डीएम ने राजकीय मेडिकल कॉलेज निर्माण की कार्यदायी संस्था पीएनपी कंपनी के प्रतिनिधि को कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। डीएम ने कहा मानव संख्या बढ़ाकर अगले एकेडमिक सत्र में कक्षायें शुरू होने का लक्ष्य निर्धारित कर इसे शीघ्रता से पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया। डीएम ने सभी निर्माण कंपनियों को निर्देशित किया कि लक्षित समय के सापेक्ष कार्य को पूर्ण किया जाए। उन्होनें निर्देशित किया कि कार्यदायी संस्थाओं द्वारा प्रोजेक्ट स्थल का विजिट किया जाए। मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी को निर्देशित करते हुए डीएम ने कहा कि कमेटी बनाकर निर्माणाधीन कार्यों की जांच और स्थलीय निरीक्षण करायी जाय। कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में खराब निर्माण सामग्री प्रयोग की शिकायत पर जिलाधिकारी ने सभी कस्तूरबा गांधी विद्यालयों के निर्माण की जांच को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने सभी निर्माण कंपनी के प्रतिनिधियों को मौके का वीडियो व फोटोग्राफ उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया। मुख्य विकास अधिकारी ने कार्य मे लापरवाही बरतने या ठेकेदार द्वारा कार्य नहीं करने पर उसे ब्लैक लिस्ट करने को निर्देशित किया।

 इस अवसर पर जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी श्रवण सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मृत्युंजय कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कमलेंद्र कुशवाहा, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत विंध्याचल कुशवाहा व सभी संबंधित कंपनी के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel