मिशन प्रेरणा बढ़ाएगी बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता ।

मिशन प्रेरणा बढ़ाएगी बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता ।

मिशन प्रेरणा बढ़ाएगी बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता । नोडल शिक्षक संकुल के नेतृत्व में मिशन प्रेरणा लक्ष्य को मार्च 2023 में पूर्ण करने के लिए किया गया प्रेरित । सूरज शुक्ला (रिपोर्टर ) भवानीपुर भदोही । माना जाता है कि जब प्राथमिक शिक्षा मजबूत होगी तो आगे किसी तरह की दिक्कत नहीं आ पाएगी। इसे

मिशन प्रेरणा बढ़ाएगी बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता ।

नोडल शिक्षक संकुल के नेतृत्व में मिशन प्रेरणा लक्ष्य को मार्च 2023 में पूर्ण करने के लिए किया गया प्रेरित ।

सूरज शुक्ला (रिपोर्टर )

भवानीपुर भदोही ।

माना जाता है कि जब प्राथमिक शिक्षा मजबूत होगी तो आगे किसी तरह की दिक्कत नहीं आ पाएगी। इसे देखते हुए अति महात्वाकांक्षी योजना मिशन प्रेरणा के तहत बेसिक शिक्षा में गुणवत्तापरक बदलाव लाने की कवायद शुरू हो गई है।
मिशन प्रेरणा के अंतर्गत प्रदेश के समस्त जिलों को अपनी शैक्षिक गुणवत्ता के चलते प्रेरक जनपद बनाने के लिए  एक   समय निर्धारित किया गया है।

जिसको लेकर न्याय पंचायत केंद्र भवानीपुर के प्राथमिक विद्यालय जहांगीराबाद औराई भदोही में दिलीप शुक्ला नोडल शिक्षक संकुल के नेतृत्व में मिशन प्रेरणा लक्ष्य को मार्च 2023 में पूर्ण करने के लिए SRG भदोही   धीरज सिंह,ARP गुरु प्रसाद पाण्डेय,गजेन्द्र श्रीवास्तव,अलोक शुक्ला

मिशन प्रेरणा बढ़ाएगी बेसिक शिक्षा की गुणवत्ता ।

और रामबली यादव संचालित कार्यकम ई-पाठशाला,आधारशिला,ध्यानाकर्षण और शिक्षण संग्रह आदि क्रियान्वयन और विद्यालयी कायाकल्प पर प्रकाश डालते हुए सभी प्रधानाध्यापक,नवाचारी शिक्षक और शिक्षक संकुल को प्रेरित किए।माँ सरस्वती के चित्र पुष्प अर्पित करके सरस्वती वंदना व राष्ट्रगान गाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

नवाचारी शिक्षकों द्वारा टीएलएम प्रदर्शनी की प्रस्तुतीकरण विषयवार किया गया।कार्यक्रम में उपस्थित बृजलाल पटेल,अशोक मिश्रा,तालुकदार,मनोज मौर्या,राजेश यादव,सुमन मिश्रा,रमेश कुमार,प्रमोद कुमार,विनय सरोज,रवि शंकर और अन्य अध्यापकगढ़ उपस्थित थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel