फाफामऊ मलाक हरहर से 6 लेन पुल के निर्माण कार्य का शुभारम्भ।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से किया शुभारंभ। मुख्यमंत्री ने जताया आभार। दयाशंकर त्रिपाठी ( ब्यूरो चीफ) प्रयागराज। केन्द्रीय मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गड़करी द्वारा एवं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से फाफामऊ के पास मलाक हरहर से बनने वाले 6 लेन पुल के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया गया,। जिसकी कुल लागत

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से किया शुभारंभ।

मुख्यमंत्री ने जताया आभार।

दयाशंकर त्रिपाठी ( ब्यूरो चीफ)

प्रयागराज।

केन्द्रीय मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गड़करी द्वारा एवं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से फाफामऊ के पास मलाक हरहर से बनने वाले 6 लेन पुल के निर्माण कार्य का शुभारम्भ किया गया,।

जिसकी कुल लागत लगभग 2 हजार करोड़ रूपये और कुल लम्बाई लगभग 10 किलो मीटर है । कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सम्बोधित करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जो समस्यायें बतायी गयी है उन समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया है।

उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि आगे भी जो समस्यायें आयेंगी उनका सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराना सुनिश्चित किया जायेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या से चित्रकूट के बीच बनने वाले रामवनगमन मार्ग का शीघ्र ही प्रारम्भ हो जायेगा। मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने इनर रिंग रोड़ के निर्माण के बारे में भी कार्यवाही चल रही है। मा0 उप मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रदेश के विकास में सेतुओं और सड़कों का अहम योगदान होता है।

उन्होंने कहा कि सड़क और सेतुओं के निर्माण से सम्बंधित जगहों की कीमत बढ़ जाती है। उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने प्रयागराज को इतनी बड़ी सौगात देने के लिए केन्द्र सरकार व केन्द्रीय मंत्री का आभार ।

उन्होंने यह भी बताया की प्रयागराज से हल्दिया तक जलमार्ग की सौगात देने के लिए केन्द्रीय मंत्री जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रयागराज की जनता इसके लिए सदा आपकी और केन्द्र सरकार की आभारी रहेगी।

उन्होंने मंत्री जी से प्रदेश की बड़ी आबादी को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजमार्गों की संख्या को बढ़ाने का अनुरोध किया है। इस अवसर पर सांसद फूलपुर-श्रीमती केशरी देवी पटेल, विधायक फाफामऊ विक्रमादीत्य मौर्य, विधायक शहरी उत्तरी-श्री हर्षवर्धन वाजपेयी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगणों के अलावा अन्य लोग उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel