भदोही में मुख्यमंत्री के “आपरेशन-नेस्तनाबूद” की उड़ रही है धज्जियां ।

डीएम साहब:सिस्टम पर भारी है ज्ञानपुर में भू-माफिया । ए •के • फारूखी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही:- उत्तर प्रदेश के जनपद भदोही में ज्ञानपुर नगर पंचायत व आसपास के क्षेत्रों में प्रशासन के नाक के नीचे सैकड़ों करोड़ों की सरकारी जमीन को अभिलेखों में हेराफेरी कर भू माफिया निगलते जा रहे हैं। सरकारी जमीनों पर

डीएम साहब:सिस्टम पर भारी है ज्ञानपुर में भू-माफिया ।

ए •के • फारूखी  (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही:-

उत्तर प्रदेश के जनपद भदोही में ज्ञानपुर नगर पंचायत व आसपास के क्षेत्रों में प्रशासन के नाक के नीचे सैकड़ों करोड़ों की सरकारी जमीन को अभिलेखों में हेराफेरी कर भू माफिया निगलते जा रहे हैं।

सरकारी जमीनों पर माफियाओं व अपराधियों के अवैध कब्जे और संपत्तियों के निगरानी के साथ ही सरकारी सम्पत्तियों के कब्जे जांचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑपरेशन नेस्तनाबूद चलाकर उनके कब्जों की हर्जाने की भी राशि वसूलने की खुलेआम धज्जियां उड़ रही है। खेल बहुत बड़ा है।और नगर पंचायत ज्ञानपुर व प्रशासन के जिम्मेदार मौन हैं।

भदोही में मुख्यमंत्री के “आपरेशन-नेस्तनाबूद” की उड़ रही है धज्जियां ।

    उक्त आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के भदोही के जिलाध्यक्ष जमालुद्दीन टीपू ने बताया कि पिछले 150 वर्षों से आराजी नंबर 380 रकबा 12 बिस्वा 16 धुर जो माल कागजात में परती पुलिस लाइन की आबादी दर्ज है।अभिलेखागार के पूर्व कर्मी के माध्यम से पुराने अभिलेखों में कूट रचना कर माफियाओं द्वारा कब्जा करके जमीनों की बिक्री भी कर दी गईहै।

तालाबों सहित सरकारी जमीनों को भी भू माफिया निगलते जा रहे हैं । तालाबों की नवैयत( लैंड यूज)और उसे प्राचीन अभिलेखों में हेराफेरी करके भूमिधरी दर्ज कराने के साथ ही तालाब, सार्वजनिक सुरक्षित और सरकारी जमीने देखते ही देखते माफिया निगल कर मालामाल होते जा रहे हैं।

भदोही में मुख्यमंत्री के “आपरेशन-नेस्तनाबूद” की उड़ रही है धज्जियां ।

हैरतअंगेज यह है कि ऐसी तमाम सरकारी जमीनों पर न्यायालय में चलने वाले मामलों की जानकारी बड़े अधिकारियों तक या तो जा नहीं पाती और यदि पहुंचती भी है,  तो लेखपाल से लेकर तहसीलदार तक अभिलेखीय  आधार पर माफियाओं को सही ठहराने और उस अधिकारी को मिलाने  के साथ ही मामले का अंत कर दिया जाता है । इस तरह ज्ञानपुर नगर में कई भू-माफिया मंदिर, चर्च, चरागाह , कब्रिस्तानों  की भूमि पर भी गिद्धजैसी नजर डाले हुए हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat