स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 7 ख़बरें कृषि सेवा केन्द्र पर खाद वितरण से किसानो के चेहरे खिले

कृषि सेवा केन्द्र पर खाद वितरण से किसानो के चेहरे खिले स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। फतेहपुर चैरासी क्षेत्र में चल रही यूरिया खाद की भारी किल्लत के बीच शुक्रवार को आई एफ डी सी कृषि सेवा केंद्र पर खाद पाकर क्षेत्रीय किसानों के चेहरे खिल उठे। बताते चलें क्षेत्र में यूरिया खाद की भारी

कृषि सेवा केन्द्र पर खाद वितरण से किसानो के चेहरे खिले

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। फतेहपुर चैरासी क्षेत्र में चल रही यूरिया खाद की भारी किल्लत के बीच शुक्रवार को आई एफ डी सी कृषि सेवा केंद्र पर खाद पाकर क्षेत्रीय किसानों के चेहरे खिल उठे। बताते चलें क्षेत्र में यूरिया खाद की भारी किल्लत के चलते क्षेत्र के किसानों को खरीफ की फसल में खाद के छिड़काव के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। क्षेत्रीय किसान सरकार के निर्धारित मूल्य दो सौ छाछठ रुपये पचास पैसे की जगह 350 से 400 रुपयों में यूरिया खाद खरीदने को मजबूर है। इसी बीच शुक्रवार को ग्राम जाजामऊ गैर अहतमाली स्थित आई एफ डी सी कृषि सेवा केंद्र द्वारा किसानों को सरकारी दर पर खाद उपलब्ध कराई जा रही है। सरकारी दर पर खाद मिलने से क्षेत्रीय किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के जन्मदिवस पर हुआ पौधरोपण

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। फतेहपुर चैरासी क्षेत्र में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का 70वां जन्मदिवस मनाया गया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने मिस्ठान वितरण के साथ साथ पौध रोपण भी किया गया।।
फतेहपुर चैरासी क्षेत्र के ग्राम मनिकापुर में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के जिला अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी कमलेश सिंह के निवास पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व निवर्तमान सांसद प्रतापगढ़ हरिवंश सिंह का 70वां जन्मदिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष कमलेश सिंह ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ आम का वृक्ष रोपित कर व एक दूसरे को लड्डू खिलाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष के दीर्घ जीवन की कामना की। इस अवसर पर राहुल सिंह रंजीत सिंह जीतेंद्र सिंह रमेश सिंह कुलदीप सिंह आदि समेत संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

एंटीजन टेस्ट में युवक कोरोना पाजिटिव

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। फतेहपुर चैरासी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक 30 युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फतेहपुर चैरासी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉ0 प्रेमचन्द्र ने बताया आज केन्द्र पर 90 लोगो की रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई जिसमें एक 30 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक रूरी सादिकपुर के बैंक ऑफ इंडिया में कार्यरत है। यह युवक कानपुर का निवासी है। जिसे कानपुर भेज दिया गया है।

बाइक सवार बदमाशो ने फल विक्रेता से लूटा मोबाइल

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बांगरमऊ-उन्नाव। प्रमुख चैराहों पर पुलिस बल वाहन सवारों के कागज चेक करने में व्यस्त है। वही बाइक सवार बदमाश प्रायः लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। बीतीरात नगर के स्टेशन मार्ग से बाइक सवार बदमाश एक फल विक्रेता का मोबाइल झपटकर भाग निकले। फल विक्रेता ने घटना की तहरीर कोतवाली में दी है।
नगर के मोहल्ला हटिया निवासी नफीस पुत्र रईस ठेले पर फल बेचने का काम करता है। बीतीरात फल बेचने के बाद नफीस ठेलिया जमा करने नगर के स्टेशन रोड जा रहा था। रास्ते में पंजाब नेशनल बैंक के निकट उसके मोबाइल पर किसी का फोन आ गया। नफीस फोन पर बात करने लगा तभी पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाश उसके हाथ से मोबाइल झपट लिया और रेलवे स्टेशन की ओर भाग गये। पीड़ित ने घटना की तहरीर कोतवाली में दी है। इसी तर्ज पर एक दिन पूर्व नगर के हरदोई उन्नाव मार्ग स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने से भी बाइक सवार बदमाश एक युवक का कीमती मोबाइल झपट कर भाग निकले थे। लगातार हो रही स्नेचिंग की वारदातों से नागरिकों में दहशत है। जबकि प्रमुख चैराहों पर पुलिस वाहन सवारों का चालान करने में व्यस्त है।

आरआरडीएस के 135 छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली बांगरमऊ-उन्नाव। शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटरमीडिएट परीक्षा वर्ष 2020 के विज्ञान वर्ग में 334 अंक अर्जित करने वाले स्थानीय आरआरडीएस इंटर कॉलेज के कुल 135 मेधावी छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है। चयनित छात्र.छात्राओं में अभय प्रताप, अभिनय निषाद, आशीष पाल, आशीष सिंह, कृष्ण कुमार, आदित्य कश्यप, अभिषेक कनौजिया, आदेश प्रजापति, अर्पित यादव, अविनाश शर्मा, नीरज कुमार पाल, अदीबा, अदिति सिंह, अंशिका गौतम, अंशिता यादव, आयुषी शर्मा, दीया बाथम, नैंसी पटेल, प्राची शुक्ला, रिमी पटेल, रिया गुप्ता, सोनम कुशवाहा, आकांक्षा, अनामिका पाल, काजल, लक्ष्मी यादव, शिफा खातून व शिवानी आदि सभी छात्र छात्राओं ने अपनी लगन और परिश्रम के बल पर केंद्रीय छात्रवृत्ति योजना में अपना नाम शामिल कर शिक्षण संस्था ही नहीं बल्कि नगर एवं क्षेत्र का नाम रोशन किया है। अब चयनित छात्र छात्राओं को स्नातक शिक्षा के दौरान 10 हजार रुपए तथा परास्नातक में 20 हजार रुपए वार्षिक छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। चयनित छात्र.छात्राएं आगामी 31 अक्टूबर तक छात्रवृत्ति हेतु शिक्षा मंत्रालय की वेबसाइट स्कॉलरशिप गोव इन पर आवेदन कर सकते हैं। विद्यालय के प्रबंध निदेशक पीके सैनी सहित सभी शिक्षकों ने छात्रवृत्ति योजना में चयनित छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

दबंगो ने जोता मंदिर का रास्ता, एसडीएम से शिकायत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली बांगरमऊ-उन्नाव। तहसील क्षेत्र के ग्राम कैथौली अंतर्गत मजरा काशीरामखेड़ा में दबंगों ने मंदिर का कदीमी रास्ता जोत कर अपने खेत में मिला लिया। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी अक्षत वर्मा से मार्ग कब्जा मुक्त करने और दबंगों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई।
ग्राम काशीरामखेड़ा निवासी अमर सिंह शिवमंगल ध्रुव कुमार संजय कुमार सुरेश कुमार सुरेंद्र कुमार राजेश कुमार रामआसरे कुलदीप कुमार व राजाराम आदि ग्रामीणों द्वारा उप जिलाधिकारी को सौपें गए शिकायतीपत्र के अनुसार गांव की आबादी के किनारे पुरातन मंदिर स्थित है। मंदिर जाने के लिए सैकड़ों साल पुराना आम रास्ता रहा है। गांव के उमाशंकर सत्यनारायण मोनू व अतुल आदि दबंगो ने ट्रैक्टर से जोतकर आम रास्ते को अपने खेत में मिला लिया। जिससे ग्रामीणों का मंदिर के लिए आवागमन अवरुद्ध हो गया। आम रास्ते को अवरुद्ध करने से मना करने पर दबंगों ने ग्रामीणों को जान व माल की धमकी दी। उप जिलाधिकारी श्री वर्मा ने हल्का लेखपाल को मौके पर पहुंचकर वस्तुस्थिति की लिखित जानकारी देने का निर्देश दिया है।

पाॅजिटिव निकलने पर महिला बैंक कर्मी ने काटा हंगामा, पहुंची पुलिस

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली शुक्लागंज-उन्नाव। ब्रम्हनगर निवासी एक प्राइवेट बैंक कर्मी महिला राजधानी मार्ग स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में रैपिड एंटीजन किट से जांच कराने पहुंची थी। जहां पीएचसी प्रभारी ने उसकी जांच की। जांच में वह पाॅजिटिव पाई गई। जिस पर उसने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा काटा और परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने भी स्वास्थ्य कर्मियों को आड़े हाथों लिया और डाॅक्टर को राष्ट्रपति भवन से कार्यवाही करने की धमकी दी। हंगामे की सूचना पुलिस को दी गई। इससे पहले परिजन अस्पताल से चले गये।
शुक्रवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डाॅ0 आशुतोष वाष्र्णेय अस्पताल में कोरोना की रैपिड एंटीजन किट से जांच कर रहे थे। तभी दोपहर तीन बजे ब्रम्ह नगर निवासी एक 23 वर्षीय महिला किट से जांच कराने पहुंची। महिला लखनऊ में एचडीएफसी बैंक में कार्यरत है। जांच के दौरान उसे कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। जिस पर उसने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा काटा और परिजनों को जानकारी दी। जानकारी पर पहुंचे परिजनों ने भी स्वास्थ्य कर्मियांे को खरी खोटी सुनाई। जब पीएचसी प्रभारी ने परिजनों और महिला को समझाने का प्रयास किया तो महिला ने स्वास्थ्य कर्मियों पर आरोप लगाते हुये उसने राष्ट्रपति भवन से डाॅक्टर को हटवाने की धमकी दे डाली। महिला ने आरोप लगाया कि डाॅक्टरों को पाॅजिटिव निकालने में पैसा मिलता है, अगर कोई भी सख्श पाॅजिटिव नहीं है। इसके बावजूद डाॅक्टर उसे पाॅजिटिव निकाल देते हैं। डाॅक्टर ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस फोर्स के पहुंचने से पहले ही पूरा परिवार अस्पताल से जा चुका था। डाॅक्टर ने सीएमओ और आलाधिकारियों को मामले की जानकारी दी है। महिला का पता लगाया जा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel