नहीं हट रहा सरकारी भूमि पर दबंगों का कब्जा

उप जिलाधिकारी का आदेश भी बेअसर संवाददाता – जयदीप सिंह सरस परसपुर, गोण्डा-शासन व प्रशासन अपनी चुस्त दुरुस्त व्यवस्था के कितने भी दावे कर ले लेकिन दबंगों के आगे सारी व्यवस्था फेल नजर आ रही है। आलम ये है कि उच्चाधिकारी के आदेश को भी उनके मातहत कर्मचारी ठेंगा दिखाते हुए घूम रहे हैं। ऐसा

उप जिलाधिकारी का आदेश भी बेअसर

संवाददाता – जयदीप सिंह सरस

परसपुर, गोण्डा-
शासन व प्रशासन अपनी चुस्त दुरुस्त व्यवस्था के कितने भी दावे कर ले लेकिन दबंगों के आगे सारी व्यवस्था फेल नजर आ रही है। आलम ये है कि उच्चाधिकारी के आदेश को भी उनके मातहत कर्मचारी ठेंगा दिखाते हुए घूम रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला परसपुर थाना क्षेत्र के बहुवन मदार माझा का है।जहाँ शासन द्वारा वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत आए हुए पौधों को लगाने के लिए ग्राम प्रधान द्वारा जिस भूमि का निर्धारण किया गया था। गाँव के ही कुछ दबंगों द्वारा उस पर अवैध कब्जा कर लिया गया।

जिसको लेकर ग्राम प्रधान श्री मती अनुपम यादव ने लिखित प्रार्थना पत्र स्वयं व खण्ड विकास अधिकारी परसपुर के माध्यम से उप जिलाधिकारी कर्नलगंज को दिया।जिस पर उपजिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित क्षेत्रीय लेखपाल व कानूनगो को उक्त भूमि का सीमांकन कर अवैध कब्जा हटवाने का आदेश दिया। आदेश के एक सप्ताह बीतने के बाद भी अब तक कोई उचित कदम नहीं उठाया गया है। प्रधान प्रतिनिधि ध्रुवराज यादव ने बताया कि सम्बन्धित लेखपाल व कानूनगो न तो कुछ स्पष्ट बता रहे हैं और न ही कोई कार्यवाही हो रही है जब कि उक्त भूमि में लगाने के लिए आए हुए पौधे सूख रहे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel