ग्राम पंचायत में विकास कार्यो की अनियमितता पर ग्रामीणों ने लगाए गंभीर आरोप

ग्राम पंचायत में विकास कार्यो की अनियमितता पर ग्रामीणों ने लगाए गंभीर आरोप

मसौली बाराबंकी। ग्राम पंचायत में विकास कार्यो की अनियमितता और कार्य को पूर्ण कराये बिना पैसा निकालने का आरोप लगाते हुए आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने जिला अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को शिकायती पत्र देकर जांच उपरांत कार्यवाही की गुहार लगाई है। मामला विकास खण्ड मसौली की ग्राम पंचायत गुरेला का है जहां ग्रामवासी

मसौली बाराबंकी।

ग्राम पंचायत में विकास कार्यो की अनियमितता और कार्य को पूर्ण कराये बिना पैसा निकालने का आरोप लगाते हुए आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने जिला अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को शिकायती पत्र देकर जांच उपरांत कार्यवाही की गुहार लगाई है। मामला विकास खण्ड मसौली की ग्राम पंचायत गुरेला का है जहां  ग्रामवासी शिवकैलाश,बिजय कुमार, मनोज कुमार यादव, अखिलेश, राजेश, अशोक, मुकेश, मोहम्मद रफी आदि द्वारा हस्ताक्षर युक्त शिकायती पत्र में कहा है कि ग्राम सभा में अधिकांश शौचालयों का निर्माण कार्य पूर्ण नही है।

जबकि कार्यो को पूर्ण दिखा कर ओ डी एफ घोषित कर दिया गया है। हमारी ग्राम सभा को पूर्व में लोहिया की उपाधि से नवाजा जा चुका है। जिसमें शौचालयों का निर्माण भी कराया गया था।उन्ही शौचालयों को तोड़ कर पुनः शौचालयों का निर्माण किया गया है। जिसमें पहले पति या पुत्र के नाम आवंटित किए गए थे अब उसी शौचालय को घर की महिलाओं के नाम कर के लाभान्वित दिखा दिया गया है।

गांव में जाबकार्ड धारकों को मनरेगा के तहत काम देने के बजाय ठेकेदारी प्रथा के तहत ग्राम बांसा के लेबर लगा कर कार्य कराया जाता है और पैसा गांव में श्रमिकों के जाबकार्ड से निकाला जाता है।ग्राम पंचायत में मनरेगा के अंतर्गत गौशाला के निर्माण कार्य में जे सी बी का प्रयोग किया गया इसके अलावा बा़ंसा के लेबर तौफीक, हसनैन, जाबिर,कलीम,शैदू, जहीर आदि को लगाकर 28-4-2020 से कार्य कराया जा रहा है।

सिसवारा में तालाब निर्माण कार्य कराया गया है वह अभी आधा अधूरा ही पडा है लेकिन पैसा पूरा निकाला गया है। उक्त मामलों की जांच के लिए ग्रामीणों ने मुख्य विकास अधिकारी को शिकायती पत्र लिख कर जांच उपरांत कार्यवाही की गुहार लगाई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel