गरीब औरतों को सालाना मिलेगा 1 लाख रुपये: राहुल गाँधी 

गरीब औरतों को सालाना मिलेगा 1 लाख रुपये: राहुल गाँधी 

भावनात्मक रूप से भरे भाषण में, राहुल गांधी ने मंगलवार को सत्ता में आने पर गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये देने के कांग्रेस के वादे को दोहराया, और पुरुषों द्वारा महिलाओं से उनके पैसे छीने जाने पर उनके खिलाफ कार्यवाही करने का वादा किया है। यानी कि राहुल गांधी ने उन महिलाओं को सपोर्ट किया है जिनकेल हक के पैसे उनके घर के पुरुष छीन लिया करते थे। झारखंड के चाईबासा में एक चुनावी रैली में सबसे पुरानी पार्टी के नेता ने कहा, "मुझे पता है कि उनके परिवार के लोग उनसे कुछ पैसा छीन लेंगे।"

उन्होंने कहा 21वीं सदी में, पुरुष और महिलाएं दोनों काम करने के लिए बाहर जाते हैं। वे हर दिन आठ से 10 घंटे काम करते हैं। फिर वे घर लौट आती हैं और महिलाएं आठ घंटे और काम करती हैं। पुरुष आठ से दस घंटे काम करते हैं. 21वीं सदी में आदिवासी महिलाएं 16-18 घंटे काम करती हैं। गांधी ने कांग्रेस के 'नारी न्याय' चुनावी वादे पर प्रकाश डालते हुए कहा, "हो सकता है कि मैं जो कह रहा हूं वह पुरुषों को पसंद न आए लेकिन यह एक सच्चाई है और यही कारण है कि हम महिलाओं के बैंक खातों में ₹1 लाख डालने जा रहे हैं।"

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह आदिवासियों के 'जल, जंगल, जमीन' को उद्योगपतियों को सौंपना चाहते हैं। झारखंड के चाईबासा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने सत्ता में आने पर करोड़ों लोगों को 'लखपति' बनाने का वादा किया। यह कहते हुए कि यह लोकसभा चुनाव संविधान और आदिवासियों, गरीबों और पिछड़ों के अधिकारों को बचाने के लिए है, उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक के नेता संविधान को बचाने के लिए अपने जीवन का बलिदान देने के लिए तैयार हैं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "पीएम आदिवासियों के 'जल, जंगल, जमीन' को 14-15 उद्योगपतियों को सौंपना चाहते हैं...नरेंद्र मोदी अडानी, अंबानी के लिए काम करते हैं...उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल में 22 लोगों को अरबपति बनाया...हम'' सत्ता में आने पर गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये मुहैया कराएंगे।

उन्होंने कहा भाजपा आदिवासियों को घरेलू नौकरानी जैसी भूमिकाओं तक सीमित रखना चाहती है। वे कभी नहीं चाहते कि आप डॉक्टर, इंजीनियर या वकील बनें। वे जंगलों को उद्योगपतियों को सौंपना चाहते हैं... देश को 90 आईएएस अधिकारी चला रहे हैं और उनमें से केवल एक आदिवासी है जिसे दिल्ली में किनारे कर दिया गया है।

देश में आदिवासी आबादी लगभग 8% है। हमारी वेबसाइट पर कर्नाटक और गुजरात में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान की लाइव कवरेज से अपडेट रहें। नवीनतम अपडेट, मतदान रुझान, परिणाम दिनांक और बहुत कुछ प्राप्त करें।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

देश के 21 राज्यों से 150 शिक्षाविद कल पहुंचेंगे कृषि विश्वविद्यालय आयोजित  बैठक में लेंगे हिस्सा देश के 21 राज्यों से 150 शिक्षाविद कल पहुंचेंगे कृषि विश्वविद्यालय आयोजित  बैठक में लेंगे हिस्सा
मिल्कीपुर, अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय  में आज से तीन दिनों तक शिक्षाविदों का जमावड़ा रहेगा। इस...

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel