मिशन लाइफ के तहत स्वच्छ भारत अभियान में दिया स्वच्छता का संदेश

मिशन लाइफ के तहत स्वच्छ भारत अभियान में दिया स्वच्छता का संदेश

संवाददाता आमिर खान की रिपोर्ट

जरवा(बलरामपुर)।

9वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल बलरामपुर की सीमा चौकी गुरूग नाका के कंपोजिट विद्यालय बघेलखंड में मिशन लाइफ के तहत स्वच्छ भारत अभियान चलाया गया। 9वी वाहिनी के जवानों द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा व पास के गांव बघेलखंड में साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया ।

एन रमेश सिंह उप निरीक्षक गुरुग नाका चौकी ने बताया कि मिशन लाइफ के तहत स्वच्छ भारत अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जानकारी देना और उन्हें अपने घरों, स्कूलों, और सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखने के लिए प्रोत्साहित करना है। स्वच्छ भारत अभियान के माध्यम से सार्वजनिक स्वच्छता को सुनिश्चित करने के साथ-साथ जल, हवा, और भूमि की रक्षा भी की जाती है। यह अभियान भारत के स्वास्थ्य और पर्यावरण को सुधारने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है एसएसबी के जवान विनोद कुमार,मदनलाल,प्रेम नारायण,विजय कुमार सिंह,संजय कुमार,तथा ग्राम प्रधान राम सिंह,यादव नसीम अहमद, प्रधानाध्यापक नासिर अहमद सहित काफी संख्या में छात्र-छात्रा उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel