सामाजिक दूरी के साथ विवाह हुआ सम्पन्न

सामाजिक दूरी के साथ विवाह हुआ सम्पन्न

बाराबंकी सुढ़ियामऊ (बाराबंकी) लॉकडाउन की पाबंदियों के बीच सूरतगंज क्षेत्र के सैदनपुर गांव में चंद बारातियों की मौजूदगी में मंगलवार के दिन दोपहर के समय में एक वैवाहिक समारोह सम्पन्न हुआ। चार माह पहले तय हुई शादी के आयोजन पर लॉकडाउन का संकट के मड़राने लगा। इसके बाद दोनों पक्षों ने सादगी के साथ आयोजन

बाराबंकी

सुढ़ियामऊ (बाराबंकी)

लॉकडाउन की पाबंदियों के बीच सूरतगंज क्षेत्र के सैदनपुर गांव में चंद बारातियों की मौजूदगी में मंगलवार के दिन दोपहर के समय में एक वैवाहिक समारोह सम्पन्न हुआ। चार माह पहले तय हुई शादी के आयोजन पर लॉकडाउन का संकट के मड़राने लगा। इसके बाद दोनों पक्षों ने सादगी के साथ आयोजन का निर्णय लिया और शारिरीक दूरी का बखूबी पालन करते हुए सात फेरे लेकर दूल्हा-दूल्हन हमेशा के लिए दांपत्य बंधन में बंध गए।दूल्हे व दुल्हन ने फेस पर मास्क लगाकर एक दूसरे को वरमाला पहनाई। इससे पहले वरमाला के साथ विवाह में प्रयोग होने वाले अन्य सामन को भी सैनिटाइज किया गया था।


   ब्लाॅक सूरतगंज क्षेत्र के सैदनपुर सेमराय निवासी कमलेश सिंह की पुत्री निधि सिंह का विवाह चार माह पहले लखनऊ के ब्लाॅक ककोरी क्षेत्र के ग्राम भलिया निवासी अंकुर सिंह पुत्र संतोष सिंह के बेटे के साथ निधि की  शादी तय हुई थी। दोनों पक्षों के लोग शादी समारोह की तैयारी में जुट गए।इसी बीच कोविड 19 और लाकडाउन में उनकी तैयारी धरी की धरी रह गई। वर-बधु पक्ष के लोगों ने सामान्य तरीके से शादी सम्पन्न कराने का निर्णया लिया।हलाकि लखनऊ  रेड जोन की श्रेणी में होने के चलते मंगलवार की दोपहर वर पक्ष के लोग बधु पक्ष के गांव पहुंचे।

जहां पुरोहित के मंत्रोंच्चारण के बीच दूल्हा-दुल्हन मास्क लगा कर न शिर्फ कोरोना से जंग जीतने का संकल्प लिया बल्कि सात फेरे घूंम कर एक दूजे के साथ हो गए। इसके बाद वर-वधु ने गांव में स्थित हनुमान मंदिर पर सुखमय दांपत्य जीवन व्यतीत होने का भी आशीर्वाद लिया। वर पक्ष से बारातियों में महज चंद लोग शामिल हुए। बधु पक्ष से भाई किंग सिंह,अजय सिंह रिस्तेदार पवन कुमार सिंह,सूर्य विक्रम सिंह,कौशैलेन्द्र सिंह आदि कुछ ही लोग मौजूद रहे।

सामाजिक दूरी के साथ विवाह हुआ सम्पन्न

बधु पक्ष के लोगो ने बारातियों को  सैनिटाइजर व मॉक्स देकर किया स्वागत


गांव में बारात पहुचते ही बधु पक्ष के लाेगों ने बारातियों को सैनिटाइजर,  मास्क व डीटाल शॉप देकर सम्मानित किया। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel