सुल्तानपुर : लेखपाल पर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने का प्रधान ने लगाया आरोप

सुल्तानपुर : लेखपाल पर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने का प्रधान ने लगाया आरोप

उच्चाधिकारियों से कार्यवाही की मांग। लंभुआ/ सुलतानपुर – खनन के मामले में आरोपी के मौके पर बिना मौजूदगी के लेखपाल ने कोतवाली में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया। ग्राम प्रधान ने लेखपाल पर झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाने का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के

उच्चाधिकारियों से कार्यवाही की मांग।

लंभुआ/ सुलतानपुर –


खनन के मामले में आरोपी के मौके पर बिना मौजूदगी के लेखपाल ने कोतवाली में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया। ग्राम प्रधान ने लेखपाल पर झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाने का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।
लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के हरिहरपुर में स्थित तालाब की जमीन से कुछ लोगों ने मिट्टी की खुदाई कराकर अपने दरवाजे पर उस मिट्टी का प्रयोग कर लिया था। शिकायत के बाद हल्का लेखपाल बृजेश उपाध्याय ने निरीक्षण किया तो तालाब से मिट्टी की खुदाई की गई थी। हल्का लेखपाल ने अपनी रिपोर्ट में दर्शाया की हरिहरपुर निवासी राम सजीवन को मना किया गया इसके बावजूद वह तालाब से मिट्टी खुदवा कर अपने दरवाजे पर पटवा लिए ग्राम सभा की जमीन पर स्थित तालाब से अवैध रूप से खनन करके मिट्टी का प्रयोग करने के आरोप में लेखपाल ने राम सजीवन समेत तीन के खिलाफ कोतवाली लंभुआ में मुकदमा दर्ज करवाया।

इसी मामले में ग्राम प्रधान राममूर्ति चौरसिया ने उच्चाधिकारियों को लिखित शिकायत करके लेखपाल के ऊपर आरोप लगाया कि आरोपी राम सजीवन पिछले 10 महीने से मुंबई में फंसा हुआ है, इसके बावजूद लेखपाल मौके पर जाकर कैसे उसे मना किए और बिना उसकी मौजूदगी के मौजूदगी दिखाकर उसके खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करवा दिए। जबकि दो अन्य लोग जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज है वह गांव में ही मौजूद हैं।

लेकिन राम सजीवन के गांव में मौजूद ना होने के बावजूद लेखपाल द्वारा मुकदमा दर्ज करवाने से उसको काफी मानसिक पीड़ा हुई है। ग्राम प्रधान श्री चौरसिया ने उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर लेखपाल व कानूनगो के खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।


निरीक्षण के दौरान तालाब से मिट्टी का अवैध खनन हुआ था और वह मिट्टी आरोपी राम सजीवन और अन्य लोगों के दरवाजे पर पार्टी गई थी। जिसकी रिपोर्ट प्रेषित कर के हमने तीन आरोपियों के खिलाफ कोतवाली लंभुआ में मुकदमा दर्ज करवाया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel