कोरोना पॉजिटिव दामाद बना ससुराल व ग्रामवासियों के लिए मुसीबत ।

कोरोना पॉजिटिव दामाद बना ससुराल व ग्रामवासियों के लिए मुसीबत ।

कोरोना पॉजिटिव दामाद बना ससुराल व ग्रामवासियों के लिए मुसीबत । मुम्बई से घर नहीं बल्कि सीधे पहुंचा था ससुराल । उमेश दुबे( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर भदोही । कोरोना पॉजिटिव दामाद के कारण पूरे गांव में हड़कंप मच गया है। विकास खंड औराई के भैसहटा नामक गांव के ग्रामीण संक्रमण की आशंका में अनहोनी की

कोरोना पॉजिटिव दामाद बना ससुराल व ग्रामवासियों के लिए मुसीबत ।

मुम्बई से घर नहीं बल्कि सीधे पहुंचा था ससुराल ।

उमेश दुबे( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर भदोही ।

कोरोना पॉजिटिव दामाद के कारण पूरे गांव में हड़कंप मच गया है। विकास खंड औराई के भैसहटा नामक गांव के ग्रामीण संक्रमण की आशंका में अनहोनी की दहशत में जीने को मजबूर हैं। औराई थाना क्षेत्र के कलूटपुर निवासी मनोज बिंद की कोरोनावायरस की जांच आने के बाद जब प्रशासन को पता चला कि कोरोनावायरस युवक पहले अपने गांव नहीं बल्कि अपने ससुराल पूरेनोहरी स्थित भैंसहटा गांव में 27 अप्रैल की शाम पहुंचा और उसे वहां पत्नी कौशल्या के सामने रात में उल्टी भी हुई तो हड़कंप मच गया ।

आनन-फानन में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उसे महाराजा बलवंत सिंह चिकित्सालय भदोही में संक्रमण परीक्षण के लिए भेज दिया गया। जहां से उसे उसके निजी घर कलूटपुर में ही उसी के घर में लॉक डाउन कर दिया गया। शनिवार को हमारे संवाददाता की टीम जब मनोज के ससुराल भैंस- हटा गांव में पहुंची तो पाया कि दामाद की आवभगत में मशगूल ससुराल जनों के साथ-साथ समूचा गांव माथा पीट रहा है। साथ ही समस्त ग्रामवासी भी दहशत में है ।

प्रशासन द्वारा जहां युवक के परिजनों को कोरंटीन में रहने की सख्त हिदायत दी गई है। वहीं उसके ससुराल में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा गांव की न तो नाकेबंदी ही किया गया है न हीं गांव को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है । जबकि ग्रामीणों का आरोप है कि सभी ग्रामवासियों को इस बाजार के लोगों द्वारा खाद्य आपूर्ति का सामान व दैनिक जीवन उपयोगी जरुरतें पैसा देने के बावजूद भी नहीं दी जा रहा है । दूरदराज के ग्रामवासी समूचे गांव को घृणा की नजरों से देख रहे हैं ।

बताया जाता है कि मुंबई से वापस लौटने पर मनोज नामक उक्त संक्रमित युवक माधोसिंह बाजार से अपने साले राहुल जिसकी शादी 29 अप्रैल को थी , सूचना देकर सबसे पहले अपने ससुराल उसकी यानी साले राहुल की ही शादी में शामिल होने के लिए मुम्बई से ससुराल पहुंचा था । जहां उसकी पत्नी व उसके दोनों बच्चे पहले से ही मौजूद रहे । लेकिन यह जिला प्रशासन की बड़ी भूल अथवा चूक कही जाय कि मनोज के ससुराल के भैंसहटा गांव को अभी तक हॉटस्पॉट घोषित नहीं किया गया है।नही पुलिस फोर्स को सुरक्षा के दृष्टिगत ही लगाया गया है।

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के दावे खोखले

एक ओर जहां जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा दावा किया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव संक्रमित युवक के ससुराल में फोर्स तैनात कर दी गई है। बाहरियों के आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया गया है। औराई के भैसहटा गांव में मुंबई से वह सीधे पहुंचा था। प्रशासन को जानकारी होते ही गांव में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया। सीएमओ का कहना है कि उसके संपर्क में आए ससुराल के लोगों को चिहित कर जांच कराया जाएगा।

वही दूसरी तरफ सोशल मीडिया “गांव की आवाज” टीम के शनीवार को किये गये सर्वे के दौरान प्रशासनिक दावे का झूठा पर्दाफाश हुआ है। टीम द्वारा वीडियो के माध्यम से स्पष्ट देखा जा सकता है कि संक्रमित युवक के ससुराल भैसहटा गांव मे न तो फोर्स ही तैनात है न तो गांव की घेराबंदी कर उसे हाटस्पाट बनाया गया है।इससे प्रशासन की बड़ी लापरवाही स्पष्ट हो रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel