जिलाधिकारी ने लगाई झाडू कलेक्टेªट को साफ कर स्वच्छता व मतदान का दिया संदेश

जिलाधिकारी ने लगाई झाडू कलेक्टेªट को साफ कर स्वच्छता व मतदान का दिया संदेश



कलेक्ट्रेट में नामांकन व पोलिंग पार्टियों के रवानगी से पूर्व डीएम ने कलेक्ट्रेट में किया श्रमदान

स्वच्छता में ही ईश्वर का वास होता है-जिलाधिकारी विशाल सिंह

डीएम ने स्वयं साफ-सफाई कर सभी कार्यालाध्यक्षों को साफ-सफाई व डस्टबिन रखने का दिया निर्देश

जनपदवासियों से डीएम ने स्वच्छता की अपील के साथ, साफ-सफाई को आदत बनाने पर दिया बल



भदोही

-लोकसभा निर्वाचन-2024 को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट में तैयारियॉ मैराथन स्तर पर की जा रही है। इसी क्रम में कलेक्टेªट के संरक्षक के रूप में जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल सिंह ने आगामी दिनों में कलेक्टेªट में नामांकन पोलिंग पार्टियों की रवानगी इत्यादि कार्यो के दृष्टिगत स्वयं सुबह 7 से 9 दो घण्टे कलेक्टेªट परिसर में सफाई कर स्वच्छता व 25 मई को मतदान करने का संदेश दिया।


उल्लेखनीय है कि स्वच्छता अभियान के क्रम में जिलाधिकारी ने नाजिर आशीष श्रीवास्तव व अन्य कर्मियों के साथ कलेक्टेªट परिसर में फैले कूड़ा-करकट, प्लास्टिक बोतले, पालीथिन आदि की सफाई करते हुए उन्हें कूड़ा गाड़ी में डालकर निर्धारित स्थल पर डम्पिंग यार्ड में भेजवाया। उन्होंने अन्य लोगों को भी साफ-सफाई के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि आप जहॉ रहते हैं उस स्थल को साफ सुथरा व स्वच्छ बनाये रखने में योगदान देना चाहिए । जिलाधिकारी ने बताया कि स्वच्छ स्थलों पर ही ईश्वर का वास होता हैं। ऐसे में सभी को अभियान चलाकर अपने घरों, कस्बा तथा मुहल्ले में साफ-सफाई करना चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि साफ-सफाई मानव जीवन का अहम हिस्सा हैं। इससे लोग स्वस्थ्य रहने के साथ बीमारियों से छूटकारा पा सकते हैं। इसलिए सभी को  स्वच्छता का संकल्प लेना चाहिए तथा सफाई को अपनी आदत में शामिल करना चाहिए। उन्होंने जनपदवासियों से भी अपने घर, आसपास, मोहल्लों, पार्को, सार्वजनिक स्थलों, पर श्रमदान करते हुए साफ-सफाई करने की अपील किया।


जिलाधिकारी ने अपने एक आदेश पत्र के माध्यम से जनपद के सभी कार्यालय अध्यक्षों को निर्देशित किया कि कार्यालयों में साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए प्लास्टिक बोतले, पॉलीथिन इत्यादि को अनिवार्य रूप से डस्टबिन में डाले। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारीगण अपने कार्यालय को एक मन्दिर/घर समझकर समर्पित भाव से सफाई करें। कार्यालय की स्वच्छ व स्वस्थ वातावरण से कर्मियों सहित आने वाले जनता जनार्दन पर एक साकारात्मक प्रभाव पड़ता है। आगामी दिनों में जिलाधिकारी द्वारा कार्यालयों के औचक निरीक्षण में यदि डस्टबिन नही दिखा व गंदगी पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष