जहानाबाद चिकित्सकीय टीम पहुंचकर कोरोना की संदिग्धता से की थर्मल स्क्रीनिंग जांच

जहानाबाद चिकित्सकीय टीम पहुंचकर कोरोना की संदिग्धता से की थर्मल स्क्रीनिंग जांच

जहानाबाद चिकित्सकीय टीम पहुंचकर कोरोना की संदिग्धता से की थर्मल स्क्रीनिंग जांच फतेहपुर , जनपद के जहानाबाद नगर कस्बा में आज ए एन एम की सूचना पर विकासखंड देवमयी से नियुक्त चिकित्सक की टीम पहुंचकर लोगों की थर्मलस्क्रिनिग जांच । देवमयी चिकित्सकीय टीम वर्तमान समय शासनिक- प्रशासनिक निर्देशों का अनुपालन करते हुए बराबर कार्यरत दिख

जहानाबाद चिकित्सकीय टीम पहुंचकर कोरोना की संदिग्धता से की थर्मल स्क्रीनिंग जांच


फतेहपुर , जनपद के जहानाबाद नगर कस्बा में आज ए एन एम की सूचना पर विकासखंड देवमयी से नियुक्त चिकित्सक की टीम पहुंचकर लोगों की थर्मलस्क्रिनिग जांच । देवमयी चिकित्सकीय टीम वर्तमान समय शासनिक- प्रशासनिक निर्देशों का अनुपालन करते हुए बराबर कार्यरत दिख रही है जैसे ही किसी व्यक्ति की सूचना पहुंचती है कि क्षेत्र में कोई व्यक्ति बाहर के प्रांतों या विदेशों से किसी तरह इस समय वैश्विक कोरोना महामारी के दौरान घर पहुंचे हैं तो महामारी के फैलाव को रोकने हेतु आए हुए व्यक्ति कि तुरंत कोरोना लक्षणों की जांच हेतु थर्मलस्क्रिनिग द्वारा स्कैनिंग करते हुए उसकी जांच करते हैं । अगर किसी व्यक्ति में जरा से भी कोई करोना वायरस से संबंधित लक्षण पाए जाते हैं तो उसे कोरिंटियर में रखने हेतु स्पोर्ट कॉलेज फतेहपुर भेज दिया जाता है। जहां सुधार बाद वह अपने परिवार बच्चों के साथ एहतियात बरतते हुए रहने लगता हैं।
 मिली जानकारी के अनुसार देवमयी विकासखंड के एमओआईसी डॉ० रघुराज  सिंह को जहानाबाद में नियुक्त एएनएम अनुराधा तिवारी द्वारा सूचना मिली की जहानाबाद कस्बे के मोहल्ला मलाकापुर और कस्बा कोड़ा में कुछ लोग बाहरी जनपद व प्रांतों व विदेश से आए हुए हैं जिनकी जांच कर ली जाए तो हम महामारी को बढ़ने से रोक सकते हैं। लगातार आ रही नियुक्त चिकित्सक विभाग टीम से डॉ० अमित चौधरी अन्य चिकित्सकों के साथ जहानाबाद मलाकापुर पहुंचे और वहां 06 महिलाओं सहित आठ पुरुषों की थर्मलस्क्रिनिग द्वारा टेंपरेचर माप किया तो किसी में भी कोरोना से संबंधित लक्षण नहीं पाए गए , फिर भी चिकित्सको ने उन्हें एहतियात बरतने के लिए चेतावनी दी कि मुंह में माँक्स और बार-बार हाथ धुलने के साथ साथ अनावश्यक बाहर ना घूमे, ना ही किसी के साथ बैठे, हमेशा डिस्टेंसिंग बनाकर रखें । इसके बाद कस्बा के मोहल्ला कोड़ा में पहुंचकर ट्रक चालक रविंद्र कुमार जो नेपाल से आए थे उसकी भी थर्मलस्क्रिनिग से टेंपरेचर की  माप हुई लेकिन कोरोना संबंधित लक्षण नहीं पाए गए परन्तु एतिहात बरतने की चेतावनी दी गई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel