बांका की टॉप खबरे

बांका की टॉप खबरे

ड्रोन से रखी जा रही नजर,अनावश्यक घूमने वालों पर प्रशासन सख्त मोतिहारी:देश में कोरोना का खतरा मंडराता जा रहा है। सरकार की ओर से पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया है।फिर भी कुछ लोग रोड पर घूम रहे हैं, इन लोगों पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं।पूर्वी चंपारण

ड्रोन से रखी जा रही नजर,अनावश्यक घूमने वालों पर प्रशासन सख्त

बांका की टॉप खबरे

मोतिहारी:देश में कोरोना का खतरा मंडराता जा रहा है। सरकार की ओर से पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया है।फिर भी कुछ लोग रोड पर घूम रहे हैं, इन लोगों पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं।पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन ने पूरी सख्ती की है,जिसके बाद से सड़कों पर आवाजही कम हो गई है।सड़कें लगभग सूनी सी हो गई है।लगातार पुलिस पेट्रॉलिंग हो रही है,चौक-चौराहों पर बैरियर लगाए गए हैं, पुलिस बल की भी तैनाती की गई है, इस बीच जिला प्रशासन लॉकडाउन को पूरी तरह से मजबूत करने की तैयारी में जुट गया है।जिला प्रशासन ने लॉकडाउन को लेकर सात प्रकोष्ठ बनाए हैं। डीएम और एसपी की ओर से संयुक्त आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा जिला प्रशासन ने शहरी क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से निगरानी कराने का निर्णय लिया है, ताकि सड़कों पर बेवजह निकलने वाले लोगों की पहचान कर उनपर कार्रवाई की जा सके.बता दें कि पूर्वी चंपारण जिले में अब तक 105 संदिग्धों की जांच की गई है।जबकि 24 संदिग्धों को रेफर कर दिया गया।जिसमें से 78 संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के बाद कुछ निर्देश देकर डिस्चार्ज कर दिया गया।वर्त्तमान में सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक संदिग्ध मरीज को रखा गया है।

अप्रवासी मजदूरों को पीबीएस कॉलेज में बने आपदा केंद्र में किया गया चेकअप 

बांका की टॉप खबरे

बांका: नोवल कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश भर में हाहाकार मच हुआ है।देशभर में लाॅकडाउन किया गया है।लेकिन इसी बीच राज्य के बाहर रह रहे  दिहाड़ी मजदूर एवं अन्य लोग अपने घर से निकल कर सड़क पर आ गए हैं। ऐसे लोग किसी भी तरह से अपने घर पहुंचने की जुगाड़ में लगे हुए है।पिछले कई दिनों से जिले में अप्रवासी मजदूरों का आना-जाना अनवरत जारी है। हालांकि ऐसे लोगों पर जिला प्रशासन पैनी नजर रखे हुए हैं।ऐसे सभी लोगों के लिए जिला प्रशासन की ओर से ठहरने खाने-पीने वह मेडिकल चेकअप की व्यवस्था की गई है। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि 22 अप्रवासी मजदूरों को एबीएस कॉलेज में बने आपदा केंद्र में लाया गया। जहां उन्हें जिला प्रशासन की ओर से भोजन पानी के साथ-साथ मेडिकल चेकअप कराया गया। इसके बाद उन्हें उनके गांव के स्कूल भवन, पंचायत भवन में बने क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया । जहां वे लोग 14 दिनों तक रखे जाएंगे इस बीच उनके स्वास्थ्य का बराबर ऑब्जरवेशन किया जाएगा। जिन अप्रवासी मजदूरों को आपदा राहत केंद्र लाया गया।इनमें बांका प्रखंड के 10 ,रजौन प्रखंड के 5, बौसी प्रखंड के 5 ,व बाराहाट प्रखंड के 2 अप्रवासी शामिल है। राज्य के बाहर से आए मजदूरों  को आपदा केंद्र लाने व क्वॉरेंटाइन सेंटर तक ले जाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से वाहन कोषांग का गठन किया गया है। इसमें डीटीओ फिरोज अख्तर  बंदोबस्त पदाधिकारी विमल कुमार घोष ,इंदु कुमारी राय ,सुनील प्रकाश तिवारी, प्रफुल्ल कुमार सिंह, संतोष कुमार ,शिवकुमार को शामिल किया गया है।

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान 

बांका की टॉप खबरे

बांका: बढ़ते कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए कोई कोरोना से मुक्ति के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहा है ,तो कोई इसे जड़ से समाप्त करने के लिए स्वच्छता की ओर कदम बढ़ा रहे है ।फुल्लीडुमर प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी कोझी पंचायत के युवकों ने क्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाए रखने के लिए जहां एक ओर  मास्क और सैनिटाइजर का वितरण किया। वहीं दूसरी ओर गांव के गंदे नालियों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी किया। पंचायत के करीब एक दर्जन युवकों ने गोड़ा बाजार एवं स्वास्थ्य उपकेंद्र गोड़ा के अगल-बगल बहने वाले गंदे नालियों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया। युवकों का नेतृत्व कर रहे विकास कुमार यादव ने बताया कि हॉस्पिटल के चारों ओर जितनी गंदगी है कि ग्रामीण स्वस्थ होने के बजाय और बीमार पड़ जाएगा ।उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से यहां पर साफ सफाई करवाने एवं प्रत्येक सप्ताह ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने की अपील की है। मौके पर राकेश यादव, सुनील यादव ,पंकज यादव, बीरेंद्र भगत ,चंदन कुमार,बबलू भगत ,रोहित यादव ,मनीष यादव आदि मौजूद थे।

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर विभिन्न गांवों में चलाया गया जागरूकता अभियान 

बांका की टॉप खबरे

खगड़िया: अलौली विधायक चंदन कुमार व जिला परिषद पिंटू कुमार के सौजन्य से अलौली बिधानसभा के कोनिया,सुगठिया,बरैय,बगराहा,रानी सकरपुरा, छोटी रानी सकरपुरा,दरग़ाह सहित विभिन्न क्षेत्रों में कार्यकर्ता प्रदीप यादव के नेतृत्व में घूम-घूमकर नोवल कोरोना वायरस से बचाव व सुरक्षित रहने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया।सभी गाँवों में जाकर आम लोगों के बीच साबुन,मास्क, सैनिटाइजर सहित अन्य सामग्री का वितरण किया गया।लोगों को जागरूक करते हुए छात्र राजद के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप यादव के द्वारा नोवल कोरोना वायरस से बचाव को  लेकर विस्तृत जानकारी दी गई।

उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए हाथों को अच्छे से धोने तथा बचाव के उपयोगों पर अमल करना चाहिए।घर-घर घूम-घूमकर लोगों को जागरूक कर रहे बिधायक चंदन कुमार व जिला परिषद पिंटू कुमार के कार्यकर्ताओं को लोग धन्यवाद दे रहे है।आमलोगों को जानकारी देते हुए विधायक और जिला परिषद के कार्यताओं ने बताया कि कोरोना वायरस जैसी जानलेवा बिमारी से बचाव का एकमात्र साधन जागरूकता ही है। उन्होंने कहा कि साफ सफाई, खाना खाने से पहले या बाद में साबुन से अच्छी तरह हाथ धो लें।मौके पर मौजूद अतिपछड़ा जिलाध्यक्ष नीतीश सिंह ने कहा कि  छींकते या खांसते समय मुंह व नाक पर रूमाल या टिश्यू पेपर का प्रयोग करें।अगर आप घर से बाहर निकलते है।तो अपने मुंह पर मास्क लगाकर चले।साथ ही उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए लोगों को कोरोना से सावधान रहने को कहा गया।इस अभियान में प्रदीप यादव,नीतिश सिंह और छात्र राजद जिलाध्यक्ष सहित सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित थे।

पंद्रह कार्टून नेपाली शराब को पुलिस ने किया बरामद,कारोबारी हुआ फरार 

पूर्वी चंपारण: जिले के एसपी नवीनचंद्र झा के निर्देश पर समाज हित में चलाए जा रहे सघन अभियान के तहत पताही पुलिस ने कोरोना वायरस के दौरान चलाए जा रहे गश्ती अभियान में पताही ढाका मुख्य पथ स्थित चंपापुर गांव से पुलिस ने दिल्ली नम्बर वैगनआर गाड़ी और 15 कार्टून नेपाली सोफिया शराब बरामद किया। कारोबारी और गाड़ी के सत्यापन की कार्रवाई में जुटी है।थानाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर ड्रॉप गेट का निर्माण किया गया है, ड्रॉप गेट से पताही आने के दौरान पुलिस शंका के आधार पर दिल्ली नम्बर वैगनआर गाड़ी को हाथ देकर रोके। इस दौरान पुलिस को चकमा देकर शराब कारोबारी और चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। जांच के दौरान गाड़ी में 15 कार्टून नेपाली सोफिया शराब बरामद किया गया,

बांका की टॉप खबरे

उन्होंने बताया कि कार्टून से निकालने के बाद कुल 300उस की नेपाल निर्मित कस्तूरी लेमन फ्लेवर और सोफिया शराब की 450 बोतल बरामद की गई है।दिल्ली नंबर वैगनआर गाड़ी एवं शराब कारोबारी की जानकारी जुटाई जा रही है। इधर कोरोना वायरस को लेकर देहाती क्षेत्रों में शराब कारोबार का धंधा जोरों पर है, जिसकी तलाश में पुलिस लगातार सघन अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर कुछ लोग को भ्रमित किया जा रहा है, कि शराब पीने से कोरोना संक्रमण समाप्त हो जाएगा। ऐसे में लोग भ्रम में नहीं रहे शराब पीने वाले के विरुद्ध पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी। पुलिस शराब कारोबारी की पहचान करने में जुटी है, जल्द ही शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियान में दरोगा अजीत सिंह, शिवजलिन्द्र सिंह, सैप और बीएमपी के जवान शामिल थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel