महामारी एक्ट के अंतर्गत किसी भी बिल्डिंग को आइसोलेशन वार्ड बनाया जा सकता है: मुख्य चिकित्सा अधिकारी

महामारी एक्ट के अंतर्गत किसी भी बिल्डिंग को आइसोलेशन वार्ड बनाया जा सकता है: मुख्य चिकित्सा अधिकारी

आधी अधूरी तैयारियों के साथ लड़ रहा कोरोना से स्वास्थ्य महकमा शाहजहाँपुर कोरोना वायरस ने पूरे विश्व मानव को झगझोर कर रख दिया है। किसी भी देश ने अभी तक इसका एंटीडोज नही बना पाया है। इससे बचने के लिए सिर्फ सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इससे बचने के

 आधी अधूरी तैयारियों के साथ लड़ रहा कोरोना से स्वास्थ्य महकमा

 शाहजहाँपुर कोरोना वायरस ने पूरे विश्व मानव को झगझोर कर रख दिया है। किसी भी देश ने अभी तक इसका एंटीडोज नही बना पाया है। इससे बचने के लिए सिर्फ सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इससे बचने के लिए कोई खास तैयारियां नही की है। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस तीसरी स्टेज में पहुंच गया है अगर कही इस वायरस की चपेट में लोग आ गए तो मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में सिर्फ 19 वेड की व्यवस्था की गई है।

अगर कही कोरोना के संदिग्ध मरीजों की संख्या 19 से अधिक पहुंच गई तो स्वास्थ्य विभाग कैसे मरीजों को आइसोलेशन की सुविधा दे पाएगा। जब इस सम्बंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजीव गुप्ता से बात हुई तो उन्होंने बताया कि वेंटिलेटर की व्यवस्था सिर्फ मेडिकल कॉलेज में ही उपलब्ध है इसी के तहत मेडिकल कॉलेज में ही आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है उन्होंने जनपद के निजी नर्सिंग होम स्वामियों को नोटिस देकर सचेत कर दिया गया है कि समय आने पर उनके नर्सिंग होम को हायर किया जा सकता है।

Attachments area

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel