जालौन की टॉप खबरे

जालौन की टॉप खबरे

पुराने अध्यक्ष के नाम से चल रहे बिजली कनेक्शन को नहीं बदल रहा विभाग – कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई, डीएम से की शिकायत जालौन। डा. भीमराव अंबेडकर सामुदायिक नलकूप के अध्यक्ष बदलने के बाद भी पुराने अध्यक्ष के नाम चल रहे कनेक्शन को बार बार शिकायत करने के बाद बिजली

पुराने अध्यक्ष के नाम से चल रहे बिजली कनेक्शन को नहीं बदल रहा विभाग

– कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई, डीएम से की शिकायत

जालौन। डा. भीमराव अंबेडकर सामुदायिक नलकूप के अध्यक्ष बदलने के बाद भी पुराने अध्यक्ष के नाम चल रहे कनेक्शन को बार बार शिकायत करने के बाद बिजली विभाग नहीं बदल रहा है। निर्वतमान अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से कनेक्शन बदलवाने की मांग की है।कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला खंडेराव निवासी सुरेश कुमार दोहरे ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर बताया कि वह डा. भीमराव अंबेडकर सामुदायिक नलकूप के अध्यक्ष थे।

उस समय उनके नाम बिजली का कनेक्शन था। 18 नवंबर 2018 को वह अध्यक्ष पद से हट गए। इसके बाद भी उक्त कनेक्शन उनके नाम चल रहा है। अपने नाम चल रहे कनेक्शन को वर्तमान अध्यक्ष के नाम कराने के लिए वह कई बार बिजली विभाग में शिकायत कर चुके हैं लेकिन एक वर्ष से ज्यादा बीत जाने के बाद भी कनेक्शन का स्थानांतरण नहीं हुआ है। निर्वतमान अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से कनेक्शन में नाम बदलवाने की मांग की है।

प्राइवेट संस्थानों को नहीं निर्देशों की परवाह, खुल रहे स्कूल

जालौन। कोरोना को देखते हुए सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को 2 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। सरकार व अधिकारियों के निर्देश के बाद भी नगर में संचालित नामचीन प्राइवेट स्कूल खुले हैं तथा बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने में लगे हुए हैं। बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए 2 अप्रैल तक सभी स्कूल व कालेजों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार के निर्देश बाद जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जनपद के स्कूलों को बंद करने आदेश दिए थे। अधिकारियों के निर्देश बाद भी नगर में संचालित नामचीन प्राइवेट स्कूल सामान्य दिनों की भांति चल रहे हैं। सोमवार को बीईओ कमलेश गुप्ता ने नगर में संचालित स्कूल कालेजों का निरीक्षण किया था जिसमें पांच स्कूल खुले मिले थे। बीईओ ने बीएसए के निर्देश पर सख्त निर्देश दिया था कि स्कूल बंद कर दें नहीं तो मान्यता समाप्त कर दी जाएगी। तमाम निर्देशों के बाद भी नामचीन स्कूल संचालक मान नहीं रहे हैं तथा जिलाधिकारी के नगर में उपस्थित होने के बाद स्कूल खुले रहे। जब इस संदर्भ में बीईओ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह आवश्यक कार्रवाई के बीएसए को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

बीमारी के चलते विवाहिता की मौत- मायके वालों ने लगाया इलाज न कराने का आरोप

जालौन। बीमारी के चलते विवाहिता की मौत हुई। कोतवाली पहुंचे परिजनों ने ससुरालियों पर इलाज न कराने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम शहजादपुरा निवासी अनिल कुशवाहा की शादी लगभग आठ वर्ष पूर्व आटा थाना क्षेत्र के ग्राम अटरिया निवासी दुर्गाप्रसाद की बेटी राधा (31 वर्ष) के साथ हुई थी।

कुछ समय पूर्व वह बीमार हो गई थी। लंबी बीमारी के चलते शनिवार की रात उसकी मृत्यु हो गई जिसकी सूचना राधा के परिजनों को दी गई। मायके से आए पिता दुर्गाप्रसाद व भाई मुन्ना ने कोतवाली पहुंचकर आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही पुत्री के ससुराल के लोग उसे परेशान करते थे। बेवजह उसके साथ मारपीट करने के साथ ही उसे भूखा प्यास रखते थे। कई बार समझाने के बाद भी उनकी आदतों में सुधार नहीं हुआ जिसके चलते उसकी आंतों में इंफेक्शन हो गया। इसके बावजूद पुत्री के पति अथवा सास, ससुर में से किसी ने उसका इलाज नहीं कराया। उसे घर पर ही रखे रहे जिसके चलते इनफेक्शन बढ़ गया।

बीती 15 मार्च को जब उसकी हालत ज्यादा खराब हुई तो उसे मेडिकल कालेज झांसी ले गए लेकिन वहां भी डाक्टरों न जवाब दे दिया जिसके बाद सोमवार की रात उनकी पुत्री की मृत्यु हो गई। पीडि़त पिता ने ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई है। वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उक्त संदर्भ में कोतवाल सुनील सिंह ने बताया कि सूचना मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बैंक गई युवती घर न लौटने पर घबराए परिजनों ने लगाई पुलिस से गुहार

बैंक में खंगाली फुटेज से युवती के किसी युवक के साथ गायब होने के संकेत

कदौरा। नगर क्षेत्र में बीते दिन बैंक रुपए निकालने गई युवती के घर न लौटने पर परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। वहीं पुलिस द्वारा बैंक फुटेज में लडक़ी के किसी युवक के साथ गायब होने के संकेत मिले जिसकी तलाश जारी है। ज्ञातव्य हो कि नगर कदौरा क्षेत्र युवती के परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना देकर बताया गया कि उनकी पुत्री सोमवार को उदनपुर बैंक आफ बड़ौदा शाखा में रुपए निकालने गई थी

जो कि देर शाम तक न लौटने परिजनों द्वारा चारों तरफ तलाश किया गया पर कोई जानकारी नहीं मिली तब पुलिस द्वारा उक्त मामले में मंगलवार को उदनपुर बैंक आफ बड़ौदा शाखा में जानकारी की गई तो मालूम चला कि उक्त गायब युवती द्वारा बैंक से अपने खाते से पच्चीस हजार रुपए निकाले हैं व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उक्त युवती किसी अज्ञात युवक के साथ दिखाई दी। आशंका है कि युवती उसी अज्ञात युवक के साथ फरार हुई है। वहीं मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

 किशोरी के साथ घर में घुसकर छेडख़ानी

– मामले में परिजनों द्वारा नहीं दी तहरीर, सूचना पर पुलिस युवक की तलाश में जुटी

कदौरा। नगर में बीती शाम घर पर अकेली किशोरी को देख युवक घुस गया व छेडख़ानी की। वहीं तत्काल लौटे परिजन को देख युवक मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल की गई।ज्ञातव्य हो कि कदौर क्षेत्र नगर में सोमवार की रात कदौरा निवासी युवक छोटू किशोरी को अकेला देख उसके घर मे दबे पांव घुस गया व युवती का हाथ पकडक़र छेडख़ानी कर दी। किशोरी द्वारा शोर मचाने पर पहुंचे परिजनों को देख आरोपी युवक मौके से फरार हो गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा घटना की जानकारी करते हुए आरोपी को तलाश करने के लिए दबिश दी गई लेकिन आरोपी मौके से ही फरार हो गया। काफी शोरशराबा होने पर पड़ोसियों द्वारा बताया गया कि आरोपी युवक नगर से बाहर फरार हो गया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक मामले में परिजनों द्वारा पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है। फिलहाल उक्त घटना को लेकर परिजन व अन्य नजदीकी लोगों में आक्रोश व्याप्त है। मामले में पुलिस द्वारा कहा गया कि उक्त मामले में कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। सूचना के आधार पर जांच की जा रही है।

चालक को बंधक बनाकर गाड़ी ले जा रहे बदमाश गाड़ी छोडक़र भागे

– सवारी बनकर इनोवा गाड़ी में सवार हुए थे बदमाश पीछा कर रहे सिपाहियों को मारी

टक्कर कालपी। आगरा से विदेशी नागरिकों को दिल्ली हवाई अड्डे पर छोडक़र वापस आ रही इनोवा गाड़ी के चालक ने चंद पैसों के लालच में यमुना एक्सप्रेस वे पर तीन सवारियों को बैठा लिया। इनोवा गाड़ी में सवार बदमाशों ने इनोवा गाड़ी के ड्राइवर को बंधक बनाते हुए भागने का असफल प्रयास किया। कालपी पुलिस की घेराबंदी के चलते तीनों बदमाश इनोवा गाड़ी को साईं मंदिर आटा के पास छोडक़र भाग निकलने में सफल रहे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 16 मार्च दिन सोमवार की दोपहर डेढ़ बजे के करीब ट्रैवल ब्यूरो फतेहाबाद रोड आगरा कंपनी की सफेद रंग की इनोवा गाड़ी नंबर यूपी 80 सीटी 0025 होटल मान सिंह पैलेस आगरा से जर्मन के दो विदेशी नागरिकों को दिल्ली हवाई अड्डे पर छोडऩे के लिए इनोवा चालक सोबरन पुत्र गोपीचंद निवासी ग्राम टपरा थाना मलपुरा आगरा से लेकर छोडऩे दिल्ली गया था। इनोवा चालक ने दोनों विदेशी नागरिकों को करीब पांच बजे के करीब दिल्ली हवाई अड्डे पर छोडऩे के बाद जैसे ही इनोवा गाड़ी का चालक सोबरन छह बजे के करीब जैसे ही ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस वे पर पहुंचा

उसी दौरान दो सवारियों ने हाथ दिया तथा एक सवारी ने बीमार होने की बात कही। चंद पैसों की लालच में इनोवा चालक तीनों सवारियों को बैठाकर आगरा के लिए निकल पड़ा। जैसे ही इनोवा गाड़ी का चालक गाड़ी लेकर आगरा के पास पहुंचा तभी पीछे बैठे बदमाशों ने उसे बंधक बना लिया। बदमाश इनोवा गाड़ी को कब्जे में लेकर ड्राइवर को बंधक बनाकर इटावा होते हुए आगे बढ़ रहे थे तभी ड्राइवर के पुत्र ने अपने पिता सोबरन को फोन लगाया। मोबाइल स्विच आफ होने से परिजन परेशान होने लगे तथा परिजनों ने ट्रैवल्स कंपनी को जानकारी दी। कंपनी ने गाड़ी में लगे जीपीएस सिस्टम की वजह से इनोवा की लोकेशन इटावा से निकलना शुरू हुई तथा डायल 112 को सूचित किया गया तथा जीपीएस की मदद से पुलिस ने इनोवा की घेराबंदी शुरू की तथा कालपी कोतवाली पुलिस की कोबरा टीम इनोवा गाड़ी रोकने के प्रयास में बाल बाल बच गए। इस पर कालपी पुलिस ने घेराबंदी तेज कर दी

तथा पुलिस को पीछा करते देख तीनों बदमाश इनोवा गाड़ी को साईं मंदिर के ड्राइवर सहित छोडक़र भागने में सफल रहे। कालपी पुलिस ने इनोवा गाड़ी व चालक को बरामद कर लिया। इनोवा चालक सोबरन ने आपाबीती बतताते हुए बताया कि मालिक सुनील गुप्ता की कंपनी में दो दशक से अधिक समय काम करते हुए हो गया है काम करते हुए। घटना के दौरान बदमाशों ने उसके साथ बहुत मारपीट की तथा तीनों बदमाशों की उम्र पच्चीस से चालीस वर्ष रही होगी। अपर पुलिस अधीक्षक ने कंपनी के मैनेजर सतेंद्र कुमार व चालक सोबरन से पूछताछ की। वहीं पुलिस उपाधीक्षक राहुल पांडेय व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मानिक चंद पटेल ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि वादी के प्रार्थना पत्र के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि डीसीआरबी की सूचना पर जोल्हूपुर मोड़ पर पिकेट ड्यूटी पर तैनात 1662 महावीर सिंह व 144 प्रवीण राज शर्मा ने उक्त गाड़ी को मोटरसाइकिल से पीछा करते हुए रोकने का प्रयास किया। इस दौरान इनोवा चालक बदमाशों ने पीछा कर रहे सिपाहियों की मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी जिससे वह सडक़ पर गिर गए। पुलिस को पीछा करते देख आगे जाकर बदमाश इनोवा गाड़ी छोडक़र अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। पुलिस महानिरीक्षक/उपमहानिरीक्षक झांसी परिक्षेत्र द्वारा दोनों सिपाहियों को ढाई ढाई हजार रुपए देकर पुरस्कृत करते हुए उनके साहस की प्रशंसा की गई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel