करूवापारा ग्राम वासी मनायेगें होली का त्योहार

करूवापारा ग्राम वासी मनायेगें होली का त्योहार

सर्वसम्मति से लिया निर्णय जलेगी होलिका,मनाया जाएगा होली का त्यौहार,उड़ेगा रंग और गुलाल संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा – ग्राम पंचायत करूवापारा स्थित रामजानकी मंदिर से चोरी की गई बेशकीमती अष्टधातु निर्मित आराध्यदेवो की मूर्तियां 27 दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस प्रशासन द्वारा अभी तक बरामद नहीं हो सकी। जिसके विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों

सर्वसम्मति से लिया निर्णय जलेगी होलिका,मनाया जाएगा होली का त्यौहार,उड़ेगा रंग और गुलाल

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
ग्राम पंचायत करूवापारा स्थित रामजानकी मंदिर से चोरी की गई बेशकीमती अष्टधातु निर्मित आराध्यदेवो की मूर्तियां 27 दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस प्रशासन द्वारा अभी तक बरामद नहीं हो सकी।

करूवापारा ग्राम वासी मनायेगें होली का त्योहार

जिसके विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रधान प्रतिनिधि धीरेंद्र तिवारी उर्फ बब्बू के आवाहन पर राम जानकी मंदिर के परिसर में इकट्ठा हुए और उपस्थित लोगों ने होलिका दहन ना करके होली त्यौहार को ना मनाने का संकल्प लिया। तथा हस्तलिखित संकल्प पत्र को मुख्यमंत्री के पास फैक्स के माध्यम से प्रेषित किया।

प्रधान प्रतिनिधि धीरेंद्र तिवारी के इस कृत्य का पूर्व प्रधान पद प्रत्याशी अश्वनी मिश्रा,राधारमण ओझा,संतराम ओझा,कमल बाबू दुबे व पूर्व प्रधान अयोध्या प्रसाद ओझा ने घोर निंदा की और सैकड़ों ग्रामीणों को 09/03/20 यानि सोमवार की सुबह मंदिर परिसर में बुलाकर एक बैठक की।

बैठक में उपस्थित सैकड़ों ग्रामीणों ने मूर्ति चोरी प्रकरण को राजनीतिक रंग ना दिए जाने की अपील करते हुए सर्व सम्मत से होलिका दहन कर होली का त्यौहार मनाने का निर्णय लिया। उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्यव्रत ओझा ने कहा कि कुछ लोग अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए ग्रामसभा वासियों को भ्रामक जानकारियां देकर गुमराह करने का निरर्थक प्रयास कर रहे हैं।हम सभी लोगों को किसी के बहकावे में नहीं आना है और सभी लोगों को मिलजुलकर शांति व्यवस्था कायम रखते हुए होली के त्यौहार को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाना है।

मूर्ति चोरी की इस बड़ी घटना से हम सभी ग्रामवासी दुखी और चिंतित है।सभी ग्राम वासियों की हार्दिक इच्छा है कि मूर्ति चोरी प्रकरण में संलिप्त व्यक्तियों का खुलासा हो और चोरी की गई मूर्तियों की बरामदगी शीघ्र अति शीघ्र हो इसके लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन सहित जिले के आला अधिकारी पूरी तन्मयता के साथ लगे हुए हैं।

उनकी मेहनत और लगन का ही सार्थक परिणाम है कि बीते 21 फरवरी को अंतर्जनपदीय मूर्ति चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ और उनके पास से चोरी की गई चार बेशकीमती मूर्तियों को स्थानीय पुलिस टीम द्वारा बरामद कर गिरोह के सरगना सहित अन्य लोगों को हवालात की हवा खानी पड़ी हम सभी ग्राम वासियों को आश्वस्त करते हैं कि अगर मूर्ति चोरी प्रकरण का खुलासा शीघ्र अतिशीघ्र नहीं किया गया तो हम सभी लोग माननीय मुख्यमंत्री के पास भेंटवार्ता के लिए जाएंगे और मूर्ति चोरी प्रकरण का खुलासा सीबीआई जांच के माध्यम से कराए जाने की मांग करेंगे।

जिस पर सभी ग्रामीणों ने प्रसन्नता जताई और होली का त्यौहार मनाने की घोषणा की इस दौरान उपस्थित ग्रामीणों के सर्वसम्मति से संघर्ष समिति का गठन कर पदाधिकारियों का चयन भी किया गया जो आगे चलकर मूर्ति प्रकरण के खुलासे में शासन और प्रशासन से मुखातिब होकर हर संभव सहयोग व मार्गदर्शन प्रदान करेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel