खूब उड़ा गुलाल, हर गाल दिखा लाल

खूब उड़ा गुलाल, हर गाल दिखा लाल

हमीरपुर-रंगों के त्योहार होली पर बुधवार को भरखरी गांव में हर जगह खूब रंग बरसा,बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक रंग से सराबोर और होली की मस्ती में डूबे दिखे, ढोल ताशों और डीजे की धुन पर थिरकते युवाओं ने गली-मोहल्लों में घूम-घूम कर अपने साथियों को रंगों से तरबतर किया,सभी लाल, पीले, हरे, नीले रंग

हमीरपुर-रंगों के त्योहार होली पर बुधवार को भरखरी गांव में हर जगह खूब रंग बरसा,बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक रंग से सराबोर और होली की मस्ती में डूबे दिखे, ढोल ताशों और डीजे की धुन पर थिरकते युवाओं ने गली-मोहल्लों में घूम-घूम कर अपने साथियों को रंगों से तरबतर किया,सभी लाल, पीले, हरे, नीले रंग में रंगे नजर आए, इस कदर रंगों की बरसात हुई कि सभी रंगे पुते मस्ती में झूमते हुए नजर आए,अबीर-गुलाल के उड़ते बादलों के बीच सभी ने एक दूसरे के गाल पर गुलाल-अबीर लगाकर गले मिलकर होली की शुभकामनाएं दी,गांव में जगह-जगह फाग गायकों की टोली ने फाग गायन कर लोगों का मन मोहा।बुधवार को सुबह होते ही हुरियारे गांव के गलियों पर निकल पड़े,इसके बाद दोपहर तक हर ओर जमकर रंगों की बारिश हुई।

इस दौरान ऊंच-नीच, छोटे-बड़े और अमीर-गरीब की खाई पूरी तरह पट गई और एक-दूसरे पर जी भर कर रंग उडे़ला। साथ ही होली के त्योहार पर आधुनिकता का रंग भी दिखा। कहीं बच्चों के हाथों में डोनीमान की तलवार जैसी पिचकारी तो कहीं स्टेनगन जैसे शस्त्रों की बनावट वाली पिचकारियों से रंगों की फुहार पड़ती दिखाई दी,यहीं नहीं कुछ लोग क्रिश, शेर, बिल्ली के मुखौटे लगाए होली की मस्ती में थिरकते हुए नजर आए,गांव के कई मोहल्लों में महिलाओं, युवाओं ने जमकर होली खेली। एक दूसरे के रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दी,गांव स्थित राधा कृष्ण व रामजानकी मंदिरों पर भी भक्तों ने खूब होली खेली।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel