जिलाधिकारी ने 22 मार्च तक सभी स्कूल कालेज बंद रखने के दिये निर्देश

जिलाधिकारी ने 22 मार्च तक सभी स्कूल कालेज बंद रखने के दिये निर्देश

कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन सचेत गोण्डा -उत्तर प्रदेश में 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं जिसमें गोंडा के डीएम डॉ नितिन बंसल ने भी गोंडा जिले में कक्षा एक से 8 तक के समस्त परिषदीय/सहायता प्राप्त,मान्यता प्राप्त यूपी बोर्ड सीबीएसई बोर्ड स्कूल कॉलेज बंद रखने का निर्देश दिया है।वहीं जहां परीक्षाएं

कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन सचेत

गोण्डा -उत्तर प्रदेश में 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं जिसमें गोंडा के डीएम डॉ नितिन बंसल ने भी गोंडा जिले में कक्षा एक से 8 तक के समस्त परिषदीय/सहायता प्राप्त,मान्यता प्राप्त यूपी बोर्ड सीबीएसई बोर्ड स्कूल कॉलेज बंद रखने का निर्देश दिया है।वहीं जहां परीक्षाएं चल रही हैं उनकी परीक्षायें 23 मार्च के बाद सम्पन कराई जाएंगी।कोरोना वायरस  को लेकर उत्तर प्रदेश में भी सावधानी बरती जा रही है।वहीं सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश में 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद किए जाएंगे।इस संबंध में प्रेस कांफ्रेंस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डेढ़ महीने पहले ही हमने कोरोना वायरस को लेकर चेतावनी जारी कर दी थी. वहीं इस संबंध में एडवाइजरी भी जारी कर दी गई थी. सीएम ने कहा कि हमने 4100 चिकित्सकों को कोरोना वायरस के बचाव को लेकर प्रशिक्षित भी किया है. हमने हर जनपद में आइसोलेशन वार्ड बनाया है, जिसमें 830 बेड सुरक्षित हैं. वहीं 24 मेडिकल कॉलेजों में भी 448 बेड सुरक्षित रखे हैं.
सीएम ने कहा कि लखनऊ में केजीएमयू, पीजीआई और अलीगढ़ में जांच की सुविधा दी गई है.

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज और बीएचयू में भी लैब तैयार करने की तैयारी है. सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आईएमए के सहयोग से आज हमने अपनी पूरी व्यवस्था की समीक्षा की है. सीएम ने कहा कि यूपी में अब तक कुल 11 केस पॉजिटिव पाए गए हैं. जिनमें 7 आगरा, 2 गाजियाबाद, एक लखनऊ और एक नोएडा का है. इनमें से एक मरीज का लखनऊ के केजीएमयू में ही उपचार चल रहा है. वहीं बाकी का इलाज दिल्ली में चल रहा है।
सीएम ने कहा कि इसके अलावा हम बचाव के लिए जागरूकता अभियान भी चला रहे हैं. इसमें बेसिक शिक्षा विभाग बच्चों से लेकर लोगों तक इससे बचाव के तरीके आदि को देख रहा है. माध्यमिक, उच्च शिक्षा विभाग के साथ ही पंचायती राज विभाग भी पोस्टर लगाने, जागरूकता फैलाने का काम कर रहा है।

बता दें इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कोरोना के संबंध में हुई बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा,बेसिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा, व्यवसायिक शिक्षा, महिला कल्याण एवं बाल विकास पुष्टाहार, नगर विकास, ग्राम विकास ,पंचायती राज के प्रमुख सचिव मौजूद रहे। इनके अलावा बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा, मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह, बलदेव सिंह, स्वाति सिंह, सुरेश खन्ना भी उपस्थित रहे।कोरोना के संबंध में हुई हाईप्रोफाइल बैठक प्रदेश में स्कूलों, सिनेमाघरों, जिलों की स्थिति व भीड़भाड़ की जगहों को लेकर सघन चर्चा हुई। वही कोरोनावायरस को लेकर जगह-जगह लोगों को प्रचार प्रसार किया जा रहा है सुरक्षा एवं बचाव के लिए जिला अस्पताल में अलग से वार्ड बनाए गए हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel